खबरेबिज़नेस

होंडा ने 6 रंगों में पेश किया नया 125 सीसी का ग्राजिया

मुंबई, 08 नवम्बर हिस। भारत में स्कूटर के नम्बर 1 निर्माता होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने आज बुधवार को अपने नए अडवान्स्ड अरबन स्कूटर ‘ग्राज़िया’ का अनावरण किया। यह प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के आधुनिकीकरण की दिशा में स्कूटर सेगमेन्ट में होण्डा का एक और बड़ा इनोवेशन है। 

स्कूटरीकरण में मार्केट लीडर होने के नाते 6 मौजूदा स्कूटर मॉडलों के साथ होण्डा का पोर्टफोलियो सबसे बड़ा है, ग्राज़िया स्कूटर सेगमेन्ट में इसका अगला बड़ा इनोवेटिव एडीशन है। होण्डा के ऑटोमेटिक स्कूटरों में दो करोड़ से ज़्यादा भारतीय परिवारों के भरोसे के चलते एक्टिवा देश का सबसे ज़्यादा बिकने वाला दोपहिया वाहन बन चुका है। आज एक तिहाई भारत स्कूटरों की सवारी कर रहा है और यह भारतीय दोपहिया उद्योग में सबसे तेज़ी से विकसित होने वाली कैटेगरी है। 

स्कूटरीकरण को और गति प्रदान करते हुए होण्डा ने युवा एवं शहरी भारतीयों को ध्यान में रखते हुए नया ग्राज़िया बाज़ार में उतारा है। ग्राज़िया न केवल देखने में शानदार है बल्कि इस कैटेगरी में तकनीकी दृष्टि से भी सबसे आधुनिक स्कूटर है। 

ग्राज़िया अपनी आधुनिक टेकनोलॉजी, उद्योग में पहली बार पेश किए गए अत्याधुनिक फीचर्स एवं बेहतरीन डिज़ाइन के साथ भारतीय उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए तैयार है। 

इस मौके पर होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड के प्रेज़ीडेन्ट मिनोरू काटो ने कहा, ‘‘पिछले 16 सालों में होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने ज़बरदस्त वृद्धि की है। पहले साल में 54,000 युनिट्स के साथ शुरूआत करने बाद आज कम्पनी एक महीने में 3 लाख से ज़्यादा स्कूटर बेच रही है। आज भारत में बिकने वाला हर दूसरा स्कूटर होण्डा का स्कूटर है। कम्पनी ने कई ऐसे फीचर्स ग्राज़िया में शामिल किए हैं जो उद्योग जगत में पहली बार पेश किए गए हैं जैसे एलईडी हैड लैम्प, 3 स्टैप इको स्पीड इंडीकेटर से युक्त पूर्णतया डिजिटल मीटर। 

होण्डा ग्राज़िया भारत का पहला स्कूटर है जो फैक्टरी फिटेड एलईडी हैडलैम्प से युक्त है। यह देखने में आकर्षक होने के साथ शानदार विज़िबिलिटी भी देता है। पारम्परिक हैलोजन हैडलैम्प की तुलना में एलईडी लैम्प बेहतर रोशनी का अहसास देते हैं और आप चौड़े बीम के साथ सुरक्षित सवारी का अनुभव पा सकते हैं। पारम्परिक बल्ब की तुलना में एलईडी लम्बे समय तक चलते हैं। होण्डा ने ग्राज़िया में अडवान्स्ड कॉकपिट के साथ नए बेंचमार्क स्थापित किए हैं। 

सुविधा को और अधिक बढ़ाते हुए ग्राज़िया सीट ओपनर स्विच के साथ 4 इन 1 लॉक भी लेकर आया है। अब राइडर को रियर सीट लॉक खोलने के लिए चाबी बाहर नहीं निकालनी पड़ेगी। 
ग्राज़िया एक युटिलिटी पॉकेट के साथ आता है जिसमें आप अपने मोबाइल फोन को सुरक्षित रख सकते हैं। इसके साथ वैकल्पिक स्मार्टफोन चार्जर का ऑफर भी है। डीलक्स वेरिएन्ट्स में 57,897 रु (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध है। 

Related Articles

Back to top button
Close