Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

15 अगस्त से शुरू होगी मोदी केयर स्कीम

नई दिल्ली (ईएमएस)। मोदी केयर के नाम से 5 लाख तक के स्वास्थ्य बीमा वाली स्कीम में 1352 तरह की जांच और कई किस्म के सर्जरी की कीमत तय कर दी गई है।

विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार घुटना प्रत्यारोपण 90000 में स्टंट के लिए 40000 बाईपास सर्जरी के लिए 1.10 लाख बाल रिप्लेसमेंट के लिए 1 लाख 20 हजार आर्थोस्कोपी सर्जरी के लिए 20000 हिप रिप्लेसमेंट के लिए 90 हजार संक्रमित घुटने की सर्जरी 25 हजार सर्वाइकल सर्जरी 20 हजार और बच्चेदानी को हटाने के लिए 50000 ऑपरेशन खर्च की राशि तय की गई है।

केंद्रीय शासकीय हेल्थ स्कीम से भी कम राशि निर्धारित की गई है।सूत्रों के अनुसार जल्द ही इस जानकारी को मंत्रालय की वेबसाइट और एनएचपीएम के नए पोर्टल पर अपलोड की जाएगी।

इस स्कीम को राज्य सरकारों की सहायता से चलाया जाएगा।दिल्ली सरकार इसके लिए सहमत हो गई है।निजी अस्पतालों को स्कीम से जोड़ने और क्वालिटी हेल्थ सर्विस देने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने निजी अस्पतालों को 30 फ़ीसदी तक इंसेंटिव देने का निर्णय लिया है। एनबीएच से मान्यता प्राप्त अस्पताल को तय कीमत से 10 फ़ीसदी ज्यादा रकम दी जाएगी। इस स्कीम में केंद्र और राज्य सरकार दोनों की बराबरी की हिस्सेदारी होगी। यह सुविधाएं जिले के अस्पताल में भी उपलब्ध होंगी।

Related Articles

Back to top button
Close