Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

महाराष्ट्र को मिल सकता है नया सीएम ? CM फडणवीस को रक्षा मंत्री बनाए जाने की अटकलें तेज !

नई दिल्ली (maharashtra  CM ):  मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र  राज्य से हटाकर देश की सियासत में बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने की चर्चा जोरो में  है. अगर जानकारों की मानें तो बीजेपी के आलाकमान मध्यप्रदेश के शिवराज सिंह चौहान  व बीजेपी के अन्य नेतावो के साथ –साथ फडणवीस को रक्षा मंत्रालय जैसे अहम विभाग की जिम्मेदारी देने पर विचार-विमर्श कर रहे है. जबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद पर किसी और नेता की ताजपोशी की अटकलें तेज हैं. 

छन छन के आरही खबरों की मानें तो रक्षा मंत्री के लिए फडणवीस पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की पहली पसंद हैं. हालांकि, फडणवीस ने इन अटकलों को फिलहाल खारिज कर दिया है. सूत्रों की माने तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में राज्य के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील का नाम सबसे आगे चल रहा है.

सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि भाजपा का आलाकमान रक्षा मंत्री पद के लिए जिन नामों पर विचार कर रहा है उनमें फडणवीस का नाम भी सामिल है. साथ ही चर्चा यह भी है कि फडणवीस यदि केंद्र सरकार में मंत्री बनते हैं तो महाराष्ट्र में चंद्रकांत पाटील उनकी जगह ले सकते हैं. पाटील मराठा नेता हैं. कहा गया है कि फडणवीस ने पिछले दो सालों में अच्छा काम किया है और इस दौरान उनका कद बड़ा भी हुआ है तो ऐसे में उन्हें पदोन्नति दी जा सकती है.

Related Articles

Back to top button
Close