Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

अब दिल्ली पुलिस को शिकार बना रहा कोरोना, सात और पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस के कर्मियों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बार उत्तर पश्चिम जिले के जहांगीरपुरी थाने के सात पुलिसकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिली है। इस तरह अब तक दिल्ली पुलिस के 26 कर्मचारी कोरोना के शिकार हो चुके हैं। इसमें डीसीपी स्तर के अधिकारी से लगाकर हवलदार तक शामिल हैं।

सूत्रों ने दावा किया कि जिन पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनके परिजनों के भी कोरोना संक्रमित होने के आसार हैं। इनमें एक एएसआई की पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। पॉजिटिव आए पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए एसएचओ तेजपाल सिंह समेत अन्य पुलिस कर्मियों का अभी टेस्ट कराया जाना बाकी है।

गौरतलब हो कि जहांगीरपुरी इलाका पहले से हॉटस्पॉट बना हुआ है। यहां पर 6 अप्रैल को एक महिला की मौत हुई थी जिसकी बाद में कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई थी। इसके बाद ही जहांगीरपुरी के बी और सी ब्लॉक को हॉटस्पॉट घोषित किया गया था। यहां पर एक परिवार के 25 सदस्यों को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

इसके अलावा इस क्षेत्र में कुछ अन्य कोरोना के मामले सामने आए थे जिसके चलते इस पूरे इलाके को हॉटस्पॉट मानते हुए सील किया गया। यहां पर पुलिसकर्मी लगातार ड्यूटी निभा रहे हैं, जिसके चलते उनमें भी कोरोना संक्रमण का खतरा था। इसी बीच सोमवार को जहांगीरपुरी थाने में तैनात पुलिसकर्मियों के कोरोना टेस्ट किए गए जिसकी मंगलवार को रिपोर्ट सामने आई। इस खुलासे के बाद पॉजिटिव पुलिसकर्मियों को अस्पताल पहुंचाने का काम किया जा रहा है। वहीं उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है। किसी थाने में एक साथ इतने पुलिसकर्मियों में कोरोना के मामले आने का यह दूसरा केस है।

इससे पहले चांदनी महल थाने के 8 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण की संख्या अब बढ़कर कुल 26 हो गई है। इसके अलावा बहुत सारे पुलिसकर्मी ऐसे हैं जिन्हें आइसोलेशन पर रखा गया है। इनमें डीसीपी स्तर के अधिकारी समेत इंस्पेक्टर एसआई हवलदार तथा सिपाही आदि शामिल है। जिन लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है उनके परिजनों को भी उसके साथ शरीक किया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close