Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

10 अगस्त तक 20 लाख से ज्यादा होंगे कोरोना संक्रमित-राहुल गांधी

नई दिल्ली. वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप लगातार देश-दुनिया में बढ़ता जा रहा है. वर्तमान में देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 10 लाख को पार कर गया है.

तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक प्रकार की भविष्यवाणी की है कि 10 अगस्त तक मरीजों की संख्या 20 लाख से ज्यादा हो जाएगी. ऐसे में उन्होंने सरकार से ठोस और नियोजित कदम उठाने की बात कही है.

राहुल गांधी ने शुक्रवार की सुबह ट्वीट कर कहा, “10 लाख का आँकड़ा पार हो गया. इसी तेज़ी से कोविड-19 फैला तो 10 अगस्त तक देश में 20 लाख से ज़्यादा संक्रमित होंगे. सरकार को महामारी रोकने के लिए ठोस, नियोजित कदम उठाने चाहिए.

इससे पहले भी राहुल गांधी ने कई मौकों पर कोरोना (कोविड-19) को लेकर सरकार को सतर्क किया था. तीन दिन पहले राहुल ने ट्वीट कर कहा था कि अगले एक सप्ताह में भारत मे संक्रमितों की संख्या 10 लाख के पार हो जाएगी. हालांकि देश ने यह आंकड़ा 3 दिन में ही छू लिया.

उल्लेखनीय है कि गुरूवार देर रात के आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 10 लाख 5 हजार 637 पर पहुंच गई है. हांलाकि इनमें से 6 लाख 36 हजार 602 लोग ठीक हो चुके हैं यानी रिकवरी रेट करीब 63 फीसदी है. देश में अब भी 3 लाख 43 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close