उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मुस्लिम मंच का फरमान : मुसलमान बकरीद पर बकरे के आकार का केक बनाकर काटें

12808dli-3-fzd-17फैजाबाद, 28 अगस्त : मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अवध प्रांत संयोजक सैय्यद हसन कौशर ने सोमवार को एक प्रेसवार्ता में पत्रकारों से कहा कि जीवित प्राणी के जगह बकरे के आकार का केक बनाकर काटा जाये और आपस में सभी धर्मों के लोगों में बांटा जाय ताकि अल्लाह का मकशद पूरा हो। अल्लाह का मकशद जान बख्सना है न कि हत्या। 

कहा कि बकरीद की कुर्बानी गलत और नाजायज है। किसी भी पैगम्बर ने नहीं हज करने के अलावा कभी कुर्बानी नहीं की।

उन्होंने कहा कि इब्राहिम ने जब छूरी अपने बेटे इस्माइल पर रखी तो ऊपर से आवाज आयी कि कुर्बानी कबूल हुई (यानी कि अल्लाह ने जान बख्स दी) तो पशुओं के साथ कू्ररता बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। 

कौशर ने कहा कि राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता को अक्षुण्य बनाये रखने हेतु सभी धर्मो एवं सम्प्रदाय में आपसी सहिष्णुता उत्पन्न करना और सभी समाज के लोगों के साथ मिलकर अयोध्या में भव्य राममन्दिर का निर्माण आपसी सुलह समझौता के आधार पर करना होगा। 
धर्मगुरु सैय्यद मो0 इरफान किछौछा ने कहा कि अयोध्या भगवान श्रीराम की जन्मस्थली है इसलिये सुन्नी समाज के धर्म गुरु के हैसियत से एवं तमाम मौलानाओं के साथ मैं राम मन्दिर निर्माण राम की जन्म स्थली पर करने को पक्षधर हूं। कहा कि विवादित भूमि पर मस्जिद नहीं बन सकती है और अल्लाह को भी वहां पर की गयी इबादत कबूल नहीं होगी। इसलिये हिन्दू मुसलमान दोनों मिलकर भव्य राममन्दिर का निर्माण चाहते हैं।

पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय नेतृत्व ने जिले में दो प्रमुख पदों की घोषणा किया। दिनेश जायसवाल को सम्पर्क प्रमुख तथा बब्लू मिश्रा को जिला सहसंयोजक का दायित्व सौंपा गया। 

इस मौके पर अवध प्रान्त के प्रभारी डा. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि 30 अगस्त को मैत्री मण्डप नियावां के पास मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, राष्ट्रीय एकता मिशन, पुस्तकालय वृत्ति उन्नत सेवा संस्थान एवं विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के द्वारा वशीम रिजवी चेयरमैन सिया वक्फ बोर्ड उप्र. का भव्य स्वागत और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सह संयोजक मुरारीदास (प्रचारक आरएसएस) मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत करेंगे।

इस मौके पर आशीष कौशल, केशव बिगुलर, मो0 शमी, सुल्तान वेग, फरीद सलमानी, उज्जवल उपाध्याय, शरवर आलम, खातिब खान, अब्दुल अकील, फरीद अहमद खान, सौमित्र मिश्र, सौरभ उपाध्याय मंच के प्रमुख पदाधिकारी एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close