Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

CBI ने उन्नाव गैंगरेप के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह को हिरासत में लिया

लखनऊ (ईएमएस)। उन्नाव गैंगरेप के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने शुक्रवार सुबह हिरासत में ले लिया। सीबीआई इस मामले में कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ करेगी।

राज्य सरकार द्वारा जांच सौंपे जाने के बाद सीबीआई ने गुरुवार को जांच अपने हाथ में लेकर इस मामले की जांच शुरू कर दी थी। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से 50 किलोमीटर दूर उन्नाव जिले में एक किशोरी ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाया था। एडवोकेट जनरल राघवेंद्र सिंह ने कोर्ट को बताया कि 17 अगस्त 2017 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय भी एक पत्र भेजा गया था जिसमें विधायक पर रेप का आरोप लगाया गया था।

बदलेगा योगी मंत्रिमंडल का आकार, घट सकती है मंत्रालयों की संख्या

इस पत्र को उन्नाव के अधिकारियों को भेजते हुए उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया गया। वहीं इस पूरे सप्ताह कुलदीप सिंह सेंगर अपने लगे आरोपों को नकारते रहे। विधायक ने पीड़िता और उसके परिवार पर ही उल्टे आरोप लगा दिए। इसी बीच पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। इस मामले में विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके अलावा छह पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर लिया गया

Related Articles

Back to top button
Close