Home Sliderदेशनई दिल्ली

CBI ने लालू को दी मोहलत, 5 अक्टूबर को किया तलब

नई दिल्ली, 03 अक्टूबर (हि.स.)। केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने रेलवे टेंडर घोटाले मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके पुत्र बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को पेश होने में कुछ दिनों के लिए एक बार फिर से मोहलत दी है। सीबीआई ने अब लालू प्रसाद को पूछताछ के लिए 5 अक्टूबर को तलब किया है। सीबीआई तेजस्वी से छह अक्टूबर को पूछताछ होगी।

इससे पहले लालू प्रसाद को आज मंगलवार को ही सीबीआई दफ्तर में पेश होना था लेकिन लालू यादव ने एक बार फिर से सीबीआई से पूछताछ के लिए कुछ दिनों की मोहलत मांगी थी, जिसे सीबीआई ने मंजूर कर लिया है। इससे पहले पिछले 26-27 सितंबर को लालू के वकील ने व्यस्तताओं का हवाला देकर जांच एजेंसी से मोहलत मांगी थी। अब तक दोनों लालू-तेजस्वी के नाम से सीबीआई पूछताछ के लिए तीन दफे समन जारी कर चुकी है। 7 सितंबर को सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए पहला समन भेजा था।

गौरतलब है कि सीबीआई ने रेलवे से जुड़े आईआरसीटीसी होटल टेंडर घोटाले मामले में समन जारी किया है वो रेलवे के ठेके से जुड़ा है। जानकारी के मुताबिक लालू के कार्यकाल में रेलवे के ठेके में अनियमितता का मामला सामने आया था। मामला टेंडर से लेकर होटलों के आवंटन तक से जुड़ा है।

Related Articles

Back to top button
Close