उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

CM आवास नेम प्लेट पर , लिखा गया योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh.लखनऊ, 28 मार्च = राजधानी में पांच कालीदास मार्ग का नजारा मंगलवार को बदला-बदला नजर आया। शपथग्रहण के साथ ही यहां मुख्य दरवाजे के बाहर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की नेम प्लेट लगा दी गयी थी, लेकिन अब इस नेम प्लेट को बदलते हुए इस पर योगी आदित्यनाथ लिखा गया।

दरअसल मुख्यमंत्री ने जब शपथ ली थी, तब खरमास चल रहा था। इसलिए उन्होंने अपने सरकारी आवास पर प्रवेश नहीं किया। वह वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रहकर ही अपना काम कर रहे हैं। वहीं इससे पहले गोरखनाथ मन्दिर से आये पुजारियों ने आवास में पूजन और शुद्धि हवन किया था। बताया जा रहा है कि खरमास के कारण ही मुख्यमंत्री के नाम को उलटा लिखा गया था। वहीं मुख्यमंत्री ने शपथ भी योगी आदित्यनाथ के नाम से ली थी, लेकिन अब खरमास के समाप्त होने और नवरात्रि के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ के नाम वाली नेम प्लेट लगा दी गई है।

ये भी पढ़े :CM योगी की ये आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने वाला युवक गिरफ्तार

बतादें कि मुख्यमंत्री बनने से पहले योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के सांसद थे। वह 1998 से लगातार गोरखपुर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद बीते दिनों उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया। पूर्वांचल सहित पूरे उत्तर प्रदेश में उन्हें योगी के नाम से पुकारा जाता है, वहीं योगी आदित्यनाथ भाजपा की सियासत का बड़ा चेहरा भी रहे हैं। अब सीएम आवास के बाहर जहां यह नाम दिखाई देने लगा है। वहीं नवरात्रि में मुख्यमंत्री के गृह प्रवेश के साथ पांच कालीदास मार्ग से योगीराज की शुरुआत हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close