Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए अपना बल्ला नीलाम करेंगे गिब्स

जोहान्सबर्ग। कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में मदद के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने अपने ऐतिहासिक पारी वाले बल्ले को नीलाम करने का फैसला किया है।

46 वर्षीय गिब्स ने इस बल्ले से 2006 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 175 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया से मिले रिकॉर्ड 438 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया था और मैच जीता था। गिब्स ने 14 साल पहले 12 मार्च 2006 को रिकॉर्ड पारी खेली थी। दक्षिण अफ्रीका ने उस रोमांचक मैच को एक गेंद शेष रहते एक विकेट से अपने नाम किया था।

गिब्स ने ट्विटर पर कहा, ” सुपरस्पोर्ट उस मैच को दिखा रहा है जिसमें हमने 438 रन बनाकर मैच जीता था। उस मैच में मैंने जिस बल्ले का इस्तेमाल किया था, उसे मैं कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित लोगों के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए नीलाम करूंगा। उस बल्ले को मैंने इतने सालों तक संभाल कर रखा था।”

उस रिकॉर्ड पारी के समय दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कोच रहे मिकी आर्थर ने ट्वीट कर गिब्स के इस कदम की सराहना की। आर्थर ने गिब्स के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, ” बहुत अच्छा काम हर्शल। इसकी प्रशंसा होनी चाहिए।”

उल्लेखनीय है कि दुनिया भर में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 33,34,416 हो चुकी है। इनमें से कम से कम अब तक 2,37,943 लोगों की जान जा चुकी है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close