Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

कोरोना : पिछले 24 घंटे में दिल्ली में एक भी मरीज नहीं मिला, 5 को किया डिस्चार्ज

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना का कोई भी नया मामला दर्ज नहीं हुआ। 5 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। अभी सबसे बड़ी चुनौती यह है कि हमें किसी भी परिस्थिति में हालात को बेकाबू नहीं होने देना है। इसमें सभी के योगदान की आवश्यकता है।

दिल्ली में कोरोना वायरस को देखते हुए लॉकडाउन कर दिया गया है। जो 31 मार्च तक प्रभावी है। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को दिल्ली की सभी सीमा चौकियों को सील करने के साथ ही कहा कि जरूरी सामान मुहैया कराने से जुड़े लोगों को कर्फ्यू पास (अनुमति पत्र) जारी करने का ऐलान किया है। दिल्ली में कोरोना के 30 केस हैं। एक महिला की दिल्ली में कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है।

भारत सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए भारत के 32 (राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मिलाकर) कुल 560 जिलों को पूर्ण रूप से बंद करने की घोषणा कर दी गई है। भारत में कोरोना के 400 से अधिक केस आए गए हैं और 9 लोगों की मौत हो गई है।

दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर रखी है, जिसके तहत प्रदर्शन और सभाओं पर रोक है। धारा 144 के तहत चार या इससे अधिक लोगों के एक साथ जमा होने पर रोक है। सोशल मीडिया के अलावा पुलिस लाउडस्पीकरों के जरिये भी लोगों से सामाजिक दूरी बनाये रखने का अनुरोध कर रही है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) नरेंद्र बुंदेला ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने सरकार के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करके जनता को सुरक्षित रखने के लिए कड़ी चौकसी शुरू की है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close