खबरे

PM मोदी ने नेताजी के जन्मदिन पर उनके चाहने वालो को दिया ये तोहफा !

नई दिल्ली : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आज 120वीं जयंती है. नेताजी की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके उन्हें सैल्यूट किया. पीएम मोदी ने नेताजी की जयंती के मौके पर उनसे जुड़ी हुई फाइलों को वर्गीकृत करते हुए वेबसाइट पर उपलब्ध कराया है.

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि “ मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती पर सैल्यूट करता हूं। उनकी वीरता ने भारत को उपनिवेशवाद से मुक्त कराने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘नेताजी बहुत ही बुद्धिमान व्यक्ति थे, उन्होंने हमेशा ही समाज के वंचित वर्गों के हित के लिए सोचा और काम भी किया.’

आगे पीएम ने  कहा की नेताजी से जुड़ी फाइलों को वर्गीकृत करते हुए वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया है.  ‘मुझे बहुत ही खुशी हो रही है कि हमारी सरकार को नेताजी से जुड़ी हुई फाइलों को वर्गीकृत करने का मौका मिला और हमने सालों से उठ रही मांग को पूरा किया.’ 

प्रधानमंत्री मोदी ने netajipapers.gov.in इस साईट पर नेताजी से  जुड़े फाइलों को उपलब्ध कराया हैं जिस पर कोई भी आसानी से विजिट कर सकता हैं . 

पीएम ने कहा कि हमारी सरकार गौरवान्वित होने का अनुभव महसूस कर रही है कि उसे नेता जी से संबंधित फाइलों को वर्गीकृत करने का अवसर मिला और दशकों से लंबित इस लोकप्रिय मांग को पूरा किया गया। उन्होंने कहा कि नेताजी से संबंधित फाइलें अब वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

बोस की मौत हमेशा से ही एक रहस्य बनी

आप को बता दें कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मौत हमेशा से ही एक रहस्य बनी हुई है. उनके परिवार का कहना है कि उनकी मौत प्लेन क्रैश में नहीं हुई थी. उनका मानना है कि नेताजी कई साल तक भेष बदल कर अयोध्या में रहे थे. इस साल संस्कृति मंत्रालय ने भी नेताजी से जुड़ी 25 फाइलों को सार्वजनिक किया था. इन फाइलों को वर्गीकृत करते हुए वेबसाइट पर उपलब्ध कराया है.

Related Articles

Back to top button
Close