Home Sliderखबरे

क्रिकेट के एक प्रारूप तक सीमित नहीं रहना चाहता : होल्डर

किंग्सटन। वेस्टइंडीज टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा है कि वह अपने आप को सिर्फ क्रिकेट के एक प्रारूप तक सीमित नहीं रखना चाहते हैं और हर प्रारूप में देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।

विंडीजक्रिकेट डॉट कॉम ने होल्डर के हवाले से लिखा है, “मैं अपने आप को सिर्फ एक प्रारूप तक सीमित नहीं रखना चाहता।”

होल्डर बीते पांच साल से टेस्ट में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में ही विंडीज ने पिछले साल इंग्लैंड को हराया था। उन्होंने कहा कि हां, मैं टेस्ट टीम का कप्तान हूं, लेकिन में इतने वर्षो से बाकी प्रारूपों में भी खेल रहा हूं। मुझे लगता है कि मेरा ध्यान सिर्फ वेस्टइंडीज क्रिकेट पर है, तीनों प्रारूप में न कि सिर्फ टेस्ट में।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि विंडीज क्रिकेट कई तरह से विविधतापूर्ण है और हम खिलाड़ियों के लिए, हमें यह समझना होगा कि इस पूरी कश्मकश में हर किसी को अपनी जिम्मेदारी निभानी है।”

बता दें कि जेसन होल्डर ने 1 फरवरी 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच 17 मई 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ डबलिन में खेला था।

होल्डर ने अबतक 40 टेस्ट मैचों में 32.72 की औसत से 1898 रन बनाए हैं। उन्होंने 115 एकदिवसीय मैच में 24.94 की औसत से 1821 और 17 टी-20 मैचों में 12.33 की औसत से 111 रन बनाए हैं। वहीं दूसरी तरफ गेंदबाजी में होल्डर ने टेस्ट क्रिकेट में अबतक 106 विकेट, एकदिनी में 136 और टी-20 में 13 विकेट हासिल किए हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close