Home Sliderखबरेबिज़नेस

हरे निशान में बंद हुआ बाजार, सेंसेक्‍स 83 अंक उछला

नई दिल्‍ली/मुबई। सप्‍ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ। कारोबार के दौरान बाजार में पूरे दिन तेजी देखने को मिली है। बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 83.34 अंक और 0.24 फीसदी की उछाल के साथ 34,370.58 के स्‍तर पर नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 25.30 अंक और 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ 10,167.45 के स्‍तर पर बंद हुआ।

कारोबार के अंत में निफ्टी के 11 में से 6 प्रमुख इंडेक्स में तेजी रही है। वहीं, निफ्टी बैंक करीब एक फीसदी मजबूत हुआ है, जबकि आईटी इंडेक्स में 1.8 फीसदी की तेजी रही है। इसके साथ ही फाइनेंशियल इंडेक्स आधा फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ। लेकिन, फार्मा इंडेक्स 1.5 फीसदी से ज्यादा अूटा है, जबकि आटो और एफएमसीजी में भी कमजोरी रही है।

इसके अलावा सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 16 शेयरों में खरीददारी रही है। वहीं, इंडसइंड बैंक 7 फीसदी मजबूत हुआ, जबकि एक्सिस बैंक में 6 फीसदी तेजी रही है। वहीं, बजाज फाइनेंस 5 फीसदी मजबूत हुआ है, जबकि ओएनजीसी में 4.5 फीसदी तेजी रही। इसके साथ ही महिंद्रा एंड महिंद्रा टॉप लूजर रहा है, जबकि एचडीएफसी बैंक, टाटा स्टील, नेस्ले और अल्ट्राटेक सीमेंट टॉप लूजर्स में शामिल हैं।

उल्‍लेखनीय है कि पिछले हफ्ते अंतिम करोबारी दिन को भी शेयर बाजार मजबूत होकर बंद हुए थे। वहीं, आज प्रमुख एशियाई बाजारों में भी तेजी देखने को मिली है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close