Home Sliderखबरेबिज़नेस

बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्‍स 429 अंक उछला

नई दिल्‍ली। बेहतर वैश्विक संकेतों के बीच हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में शानदार तेजी देखने को मिली। कारोबार के अंत में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 429.25 अंक और 1.21 फीसदी की बढ़त के साथ 35,843.70 के स्‍तर पर बंद हुआ है। वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 121.65 अंक और 1.17 फीसदी की उछाल के साथ 10,551.70 के स्‍तर पर बंद हुआ।

कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 22 शेयरों में तेजी रही है। वहीं, एमएंडएम, टाइटन कंपनी, एचसीएल टेक, टाटा स्टील, इंफोसिस और टीसीएस टॉप गेनर्स रहे हैं, जबकि एक्सिस बैंक, एचयूएल, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक बैंक, एयरटेल और आईटीसी टॉप लूजर्स रहे। इसके अलावा निफ्टी के प्रमुख 11 इंडेक्स में 8 में तेजी रही है, जबकि बैंक और रियल्टी इंडेक्स लाल निशान में बंद और आईटी और आटो इंडेक्स में 2 की फीसदी तेजी रही है। वहीं, फाइनेंशियल इंडेक्स, एफएमसीजी और मेटल भी मजबूत होकर बंद हुए।

उल्‍लेखनीय है कि इसके एक दिन पहले बढ़त के साथ बाजार बंद हुए थे। ग्लोबल संकेतों की यदि बात करें तो कोरोना की वैक्सीन में तेजी से दुनियाभर के बाजारों में तेजी दिख रहा है। वहीं, आज एशियाई बाजारों में तेजी देखी जा रही है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close