Home Sliderखबरेदेशराज्य

रेलवे ने 30 जून तक के सभी नियमित ट्रेनों के टिकट किए रद्द, यात्रियों का पूरा पैसा होगा रिफंड

नई दिल्ली । रेलवे ने कोरोना और लॉकडाउन के मद्देनजर 30 जून तक के लिए मेल, एक्सप्रेस और उपनगरीय सहित तमाम नियमित यात्री ट्रेनों के लिए सभी टिकटों को रद्द कर दिया है। हालांकि लॉकडाउन में शुरू की गई 15 जोड़ी राजधानी स्पेशल और श्रमिक रेलगाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा।

रेलवे ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि 30 जून तक रद्द की गई नियमित ट्रेनों के टिकट वाले यात्रियों को पूरा रिफंड दिया जाएगा। रेलवे ने यह भी स्पष्ट किया गया है कि लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए प्रवासियों को उनके गृह राज्यों में वापस ले जाने के लिए चलाई जा रही श्रमिक ट्रेनें और दिल्ली और 15 प्रमुख स्टेशनों के बीच चलने वाली 30 राजधानी स्पेशल यात्री ट्रेनें निर्धारित समय तक चलती रहेंगी।

विशेष रेलगाड़ियों में टिकट बुक करा चुके यात्रियों में रेलवे के मौजूदा आदेश से कोई असमंजस पैदा ना हो इसके लिए रेलवे प्रवक्ता ने कहा कि ये आदेश रेगुलर ट्रेनों के लिए है, जो पहले से ही रद्द हैं। ये 12 मई से चल रही स्पेशल ट्रेनों के लिए नहीं है। इसके अनुसार लॉकडाउन-3 से पहले जो रेगुलर ट्रेनों की बुकिंग 17 मई तक रोकी की गई थीं, उसे अब 30 जून तक रोक दिया गया है। दरअसल 24 मार्च से पहले ही 12 अगस्त तक रेगुलर ट्रेनों की जो बुकिंग हो चुकी थी ये उन पर लागू होता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close