Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

आखिरकार सरकार बनाने का सस्पेंस खत्म, आज शाम पलानीसामी लेंगे शपथ

Tamilnadu. चेन्नई, 16 फरवरी= तमिलनाडु में सरकार बनाने को लेकर जारी सस्पेंस को खत्म हो चुका है। शशिकला खेमे के ई. पलानीसामी राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उन्हें 15 दिन में बहुमत साबित करना पड़ेगा। गुरुवार को राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने पलानीसामी को जल्द से जल्द सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। राज्यपाल ने पलानीस्वामी से कहा कि 15 दिनों में विश्वास मत हासिल करें।

राज्यपाल के द्वारा पलानीसामी को सरकार बनाने का न्यौता देने के बाद अन्नाद्रमुक विधायकों ने राज्यपाल के फैसले की प्रशंसा की और शशिकला के समर्थन में नारे लगाए। सूत्रों की माने तो पलानीसामी शाम साढ़े चार बचे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

ये भी पढ़े : पन्नीरसेल्वम इस्तीफा मामले में नया मोड़

दूसरी तरफ, एआईएडीएमके नेता पलानीसामी को सरकार बनाने की मौका मिलने के बाद पन्नीरसेल्वम समर्थक एक काडर ने आत्मदाह करने की कोशिश की। गंभीर हालत में उसे केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसके बाद पन्नीरसेल्वम ने कहा कि अन्नाद्रमुक पार्टी को शशिकला के परिवारवालों के हाथों में नहीं जाने देंगे। इस क्रम में पलानीसामी को शपथ ग्रहण से रोकने के लिए मद्रास हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर की गई है।

बतादें कि बीते बुधवार को ई. पलानीसामी ने राज्यपाल से मुलाकात कर अपने साथ अन्नाद्रमुक विधायकों का समर्थन होने का दावा किया था। अन्नाद्रमुक विधायक दल के नेता पलानीसामी ने अपने खेमे में पार्टी के 134 में से 124 विधायकों के समर्थन की बात कही थी। तमिलनाडु विधानसभा में 234 विधायक हैं।

Related Articles

Back to top button
Close