खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर स्टेशन पर लिफ्ट और एफओबी यात्रियों के लिए खुले, 7.21 करोड़ की लागत

पालघर – .यात्रियों के लिए बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए पश्चिम रेलवे के पालघर स्टेशन पर एक नया एलिवेटर और नवनिर्मित एफओबी यात्रियों के लिए खोल दिया गया है.

सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार नवस्थापित एलिवेटर पालघर स्टेशन पर लगा पहला एलिवेटर है,जो प्लेटफार्म नम्बर 1 पर दक्षिणी एफओबी पर स्थित है.इसमें एक समय में 20 व्यक्तियों की वहन क्षमता है तथा दिव्यांगजन और बुजुर्गों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था भी की गई है.

यह लिफ्ट विशेष रूप से बुज़ुर्गों,दिव्यांगजनों,गर्भवती महिलाओं और बच्चों की सुविधा के लिए स्थापित की गई है.इसके लिए लगभग 50 लाख रुपये की लागत आई है.इसके अलावा मध्यवर्ती एफओबी की लम्बाई 98 मीटर और चौड़ाई 6 मीटर है.

यह एफओबी प्लेटफ़ॉर्म नम्बर 1, 2-3 को जोड़ता है और पूर्व- पश्चिम कनेक्टिविटी भी प्रदान करता है.इसमें पश्चिम दिशा की तरफ 100 मीटर और पूर्व की तरफ 80 मीटर की दूरी पर दोनों तरफ रैंप की भी व्यवस्था है.इस परियोजना की पूरी लागत 7.21 करोड़ रुपए आई है.पालघर स्टेशन पर नई यात्री सुविधाओं का उद्घाटन सांसद राजेन्द्र गावित ने किया.

इस अवसर पर स्टेशन मास्टर  कीर्तिकर, पालघर कीराध्यक्षा  उज्ज्वला काळे, उपनगराध्यक्ष  उत्तम घरत, पश्चिम रेल्वे ZRUCC सदस्य  तेजराजसिंह हजारी,  नंदु पावगी,  चंदा दुबे, पालघरचे डि.वाय.एस.पी  विकास नाईक, शिवसेना तालुका अध्यक्ष  विकास मोरे, शहर अध्यक्ष भुषण संखे, नगरसेवक व अन्य मान्यवर उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button
Close