Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

लॉकडाउन के बीच टीम फिटनेस पर दे रही खास ध्यान: मनप्रीत सिंह

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि वे मुश्किल की इस घड़ी में अपनी फिटनेस पर विशेष रूप से ध्यान दे रहे हैं। मनप्रीत ने एक बयान में कहा, ‘हालांकि हमने लॉकडाउन की घोषणा के बाद ऑन फील्ड परीक्षण बन्द कर दिया है। मगर हमने इस समय का उपयोग अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए बखूबी किया है।’

कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के चलते पूरी दुनिया के लगभग सभी देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसके चलते प्रो हॉकी लीग के मुकाबले भी बीच में ही रद्द कर दिए गए थे।

मनप्रीत ने कहा कि वे टीम के साथ मिलकर पुराने मैचों की वीडियो देखते हैं, हॉकी ड्रिल्स पर काम करते हैं और वे टीम में सुधार के मुख्य पहलुओं को भी नोट कर रहे हैं। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया कैंपस में वे टीम के सलाहकार रॉबिन अर्केल द्वारा दिए गए एक फिटनेस शेड्यूल का भी पालन कर रहे हैं। मनप्रीत ने कहा, ‘हमें बहुत सी गतिविधियां दी गई हैं, जैसे कि अन्य देशों के मैच वीडियो देखना और उनके खेल रणनीति आदि चीजों का विश्लेषण करना।’

उन्होंने कहा कि टीम को इस समय अपनी फिटनेस बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि स्थिति सुधारते ही उन्हें पूर्णकालिक प्रशिक्षण पर वापसी करने के लिए पूरी तरह से फिट रहना होगा।

कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरी दुनिया में मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। अब तक पूरी दुनिया में इससे 1 लाख 65 हजार से ज्यादा मौत हो चुकी हैं। वहीं 24 लाख से ज्यादा लोग इससे अभी भी संक्रमित हैं। भारत में भी कोरोना का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और यहां भी मरने वालों का आंकड़ा 543 हो गया है और इससे संक्रमित लोग 17 हजार से ज्यादा हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close