Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से हराकर एफए कप के फाइनल में पहुंचा आर्सेनल

लंदन। पिएरे-एमरिक ऑबामेयांग के दो गोलों की बदौलत आर्सेनल ने एफए कप के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। रविवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में आर्सेनल ने मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से हराकर एफए कप के फाइनल में रिकॉर्ड 21वीं बार प्रवेश किया। फाइनल में आर्सेनल का मुकाबला मैनचेस्टर यूनाइटेड या चेल्सी से होगा।

इस मुकाबले में आर्सेनल ने आक्रामक शुरुआत की। ऑबामेयांग ने मैच के 19वें मिनट में गोल कर आर्सेनल को 1-0 की बढ़त दिलाई। मैनचेस्टर सिटी ने इसके बाद वापसी के काफी प्रयास किये, लेकिन वे आर्सेनल की रक्षा पंक्ति को भेद नहीं पाए। पहले हाफ की समाप्ती पर आर्सेनल ने अपनी 1-0 की बढ़त बरकरार रखी।

दूसरे हाफ में मैच के 71वें मिनट में किरेन टर्नी के पास पर ऑबामेयांग ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए आर्सेनल की बढ़त 2-0 कर दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। बता दें कि आर्सेनल की टीम 2017 के बाद कभी भी एफए कप का फाइनल नहीं जीत सकी है।

आर्सेनल ने दो दिन पहले ही लिवरपूल को प्रीमियर लीग में हराया था। उसने वह मुकाबला 2-1 से अपने नाम कर लिया। अब मैनचेस्टर सिटी को हराकर उसने यह साबित कर दिया है कि टीम कमजोर नहीं है। आर्सेनल की टीम पिछले सात मुकाबले में सिटी के खिलाफ हार गई थी। इसमें प्रीमियर लीग में पिछले दिनों मिली 0-3 की हार भी शामिल है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close