Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

एकदिवसीय महिला विश्व कप 2021 के आयोजन पर फैसला अगले दो सप्ताह में : बार्कले

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड की मेजबानी में अगले साल होने वाले एकदिवसीय महिला विश्व कप 2021 के आयोजन पर फैसला अगले दो सप्ताहों में किया जाएगा। न्यूजीलैंड बोर्ड के चेयरपर्सन ग्रैग बार्कले ने उक्त जानकारी दी।

बार्कले ने रेडियो एनजेड को दिये एक साक्षात्कार में कहा, “महिला विश्व कप के आयोजन पर फैसला अगले दो सप्ताह में लिया जाएगा। क्योंकि अगर इस टूर्नामेंट को स्थगित करने की जरूरत पड़ी तो हमें इसके बारे में जल्द से जल्द पता चलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमें इसके आयोजन पर जल्द से जल्द अंतिम फैसला लेना होगा ताकि हम फरवरी में होने वाले विश्व स्तर के टूर्नामेंट के लिए अपने सभी संसाधन झोंक सकें।

बता दें कि आठ टीमों के हिस्सेदारी वाले महिला विश्व कप का आयोजन न्यूजीलैंड में छह फरवरी से सात मार्च के बीच खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट ऑकलैंड, हेमिल्टन, टौरांगा, वेलिंग्टन, क्राइस्टचर्च और डुनेडिन में खेला जाएगा।

बार्कले ने कहा है कि न्यूजीलैंड पूरे विश्व में इस समय इकलौता ऐसा देश है जो खचाखच भरे स्टेडियमों में मैचों का आयोजन कर सकता है। उन्होंने हालांकि कहा कि अगले ग्रीष्मकाल में होने वाले टूर्नामेंट की मेजबानी करने से पहले कुछ बाधाओं का साफ होना जाना जरूरी है।

उल्लेखनीय है कि आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारत ने टूनार्मेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आठ टीमें राउड रोबिन प्रारूप में खेलेंगी और शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close