खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर बिजली विभाग के अधिकारियों ने 66 हजार यूनिट बिजली चोरी का किया पर्दाफास, 82 बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई

पालघर :  बिजली विभाग के अधिकारियों ने 82 बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 66 हजार यूनिट बिजली चोरी का पर्दाफास किया है।

बता दे की बिजली विभाग के अधिकरियो को सूचना मिल रहि थी की पालघर जिला के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर बिजली चोरी का खेल चल रहा है . जिसके बाद बिजली विभाग ( एमएसडीसीएल ) के मुख्य अभियंता दिनेश अग्रवाल , पालघर मंडल के अधीक्षक अभियंता किरण नगांवकर इनके मार्गदर्शन के निचे पालघर विभागा के कार्यकारी अभियंता प्रताप मचिये व डहाणू, पालघर, जव्हार, बोईसर, सफाळे, तलासरी, मोखाडा, विक्रमगड उपविभागीय कार्यालय के उपकार्यकारी अभियंता, स्थानिक अभियंता व कर्मचारीयो की टीम ने बिजली चोरी पर नकेल कसने के लिए 7 अक्टूबर से एक मोहिम का शुरुवात किया .

जिसके तहत पालघर, बोईसर ग्रामीण व एमआयडीसी, डहाणू, जव्हार, सफाळे, तलासरी, मोखाडा और  विक्रमगड समेत अन्य क्षेत्रो में 611 बिजली कनेक्शन का जाँच किया गया . जिसमे 82 जगह पर अलग अलग तरीके से बिजली चोरी बिजली चोरी के मामले सामने आये .

जांच में पता चला की इन लोगो ने अभी तक 66 हजार युनिट बिजली कि चोरी की है .यह चोरी का मामला सामने आने के बाद बिजली विभाग द्वारा 78 को विद्युत अधिनियम -2003 के धारा 135 के तहत और चार लोगो के खिलाफ धारा 126 के तहत लगभग 10 लाख 17 हजार रुपये के बिजली बिलों का भुगतान करने के लिए नोटिस जारी किया गया है .

अधिकरियो का कहना है की बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाएगी।  बिजली चोरी रोकने के लिए यह अभियान नियमित रूप से लागू किया जाएगा।  बिजली के मीटरों में छेड़छाड़ और बिजली चोरी का सही पता लगाने के लिए इस अभियान के तहत ऍक्यूचेक मीटर का उपयोग किया जा रहा है।ताकि बिजली चोरी को रोका जा सके .

Related Articles

Back to top button
Close