Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

RPF ने कैश से भरा बैग लौटाया

जोधपुर, 28 अप्रैल (हि.स.) । आरपीएफ ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए यात्री को कैश और आवश्यक सामान से भरा बैग वापस किया है। घटना जोधपुर रेलवे स्टेशन की है।

विवेक श्रीवास्तव (30) शुक्रवार को अपने परिवार के साथ दिल्ली से जोधपुर, मंडोर एक्सप्रेस से आ रहे थे। इस दौरान जल्दबाजी में जोधपुर स्टेशन पर उनका एक लैपटॉप बैग ट्रेन में ही रह गया। इस बैग में 5 हजार रुपए कैश, 25 हजार रुपए की कीमत का लैपटॉप और घड़ी थी। भूलवश वह अपने आगे गंतव्य स्थान की तरफ निकल गए। ट्रेन में से बैग मिलने पर आरपीएफ कांस्टेबल श्रवण लाल ने बैग में से आई कार्ड पर लिखे नम्बर पर फोन कर तत्काल विवेक को जानकारी दी। ट्रेन जोधपुर के प्लेटफॉर्म क्रमांक 1 पर सुबह पहुंची थी। आरपीएफ सहायक पुलिस निरीक्षक जगदीश प्रसाद ने बैग को अपने कब्जे में ले लिया और विवेक को सुपुर्द किया।

पुलिस कॉन्स्टेबल श्रवण लाल का कहना है कि आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं, पर हम पूरी ईमानदारी के साथ यात्रियों का सामान वापस करते हैं। हालांकि कई बार पुलिस पर आरोप भी लग जाते हैं कि पुलिस ने यात्री को पूरा समान वापस नहीं किया है, इसलिए हम पूरे सामान को लिखकर सौंपने वाले से हस्ताक्षर कराते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close