खबरेमहाराष्ट्रराज्य

Palghar – कत्लखाने खाने ले जा रहे बैलों के साथ दो युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तर

गाय ,बैल काटने व उन्हें ले जाने वाले कसाईयों को बजरंगदल की कड़ी चेतावनी

पालघर : पालघर जिले की सफ़ाले पुलिस दो युवकों को गिरफ्तार कर उनके पास से कत्लखाने ले जारहे तीन बैल और एक मिनी टेम्पो को जप्त किया है. पुलिस की गिरफ्त में आए इन युवकों में एक युवक नालासोपारा और दूसरा युवक मुंबई के बांद्रा का रहने वाला बताया जा रहा है. नालासोपारा के रहने वाले युवक पर अलग अलग पुलिस थानों में इस तरह के पहले भी दो मामले दर्ज है.

  बताया जा रहा यह मामला उस समय सामने आया जब साफाले और पालघर के रहने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ताओ को जानकारी मिली की एक टैम्पो में भर कर तीन बैलों को दो युवक काटने के लिए कत्लखाने ले जा रहे है. जिसके बाद इन कार्यकर्ताओं ने टैम्पो का पीछा करते हुए इसकी सुचना सफाले पुलिस को दी. सुचना मिलने के बाद सफ़ाले पुलिस ने इन युवकों से पूछ ताछ कर उन पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

सफाले पुलिस निरीक्षक संदीप कहाले ने जानकारी देते हुए बताया की केलवे के एक गांव से यह युवक इन बैलों को खरीद कर ले जा रहे थे. इन युवकों के साथ इन बैल बेचने वालों के खिलाफ़ भी मामला दर्ज किया गया है. मामला दर्ज होने के बाद वह लोग फरार है. साथ ही उन्हों ने लोगों से अपील किया है की वह किसी कसाई के हाथ में अपने गाय ,बैल को न बेचे नही तो उन्हें भी इसी तरह कानून का सामना करना पड़ेगा.

वही बजरंगदल के मुकेश दुबे ने गाय ,बैल काटने व उन्हें ले जाने वाले कसाईयों पर कड़ी कार्यवाई की मांग करते हुए कहा अगर इन कसाईयों नें गाय ,बैल को काटना बंद नही किया तो बजरंग दल उन्हें अपने अंदाज में कड़ा जबाब देगा.

Related Articles

Back to top button
Close