Home Sliderखबरेमध्यप्रदेशराज्य

शिवराज मंत्रिमंडल का गठन, राज्यपाल ने पांच मंत्रियों को दिलाई शपथ

भोपाल । मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का गठन कर लिया है। राजभवन में दोपहर 12 बजे एक सादे समारोह में राज्यपाल लालजी टण्डन ने पांच मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। इनमें वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा, तुलसीराम सिलावट, कमल पटेल, गोविन्द सिंह राजपूत और मीना सिंह शामिल हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गत २३ मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, जिसके बाद से वे अकेले ही सरकार चला रहे थे। कोरोना संकट के बीच मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पा रहा था। मंगलवार को उन्होंने पांच सदस्यीय मंत्रिमंडल का गठन किया। राजभवन में आयोजित समारोह में सबसे पहले डा. नरोत्तम मिश्रा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इसके बाद तुलसीराम सिलावट, कमल पटेल, गोविन्द सिंह राजपूत और मीना सिंह को राज्यपाल लालजी टण्डन ने शपथ दिलाई। इसके बाद राष्ट्रगान जन-गण-मन- के गायन से समारोह का समापन हुआ।

जल्द ही मंत्रियों को विभागों का बंटवारा किया जाएगा। मंगलवार को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक बुलाई है, जिसमें कोरोना संकट को लेकर चर्चा होगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close