Home Sliderखबरेदेशबिज़नेस

स्पाइसजेट का बड़ा फैसला, कुछ कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजेगी कंपनी

नई दिल्ली. कोरोना के कहर से वैसे तो हर सेक्टर ही ठप पड़ा हुआ है. लेकिन सबसे बुरी हालत एयरलाइंस कंपनियों की है. देश में लॉकडाउन होने की वजह से कंपनियों के प्लेन उड़ान नहीं भर पा रहे हैं. जिसकी वजह से हर दिन एयरलाइंस कंपनियों को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ रहा है.

अपने इस नुकसान को कम करने के लिए एयरलाइंस कंपनी स्पाइस जेट ने एक बड़ा कदम उठाने का फैसला कर लिया है. दरअसल कंपनी कुछ चुनिंदा कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने का फैसला किया है. कंपनी रोटेशनल आधार पर 50 हजार रुपये से ज्यादा प्रति माह पाने वाले कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजेगी.

पीएम मोदी के 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले के बाद कंपनी ने कदम उठाने का फैसला किया है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यह व्यवस्था अगले तीन महीने के लिए लागू की जाएगी.

स्पाइसजेट के कर्मचारियों को अप्रैल का वेतन मिल जाने की संभावना है. 3 मई के बाद कंपनी के प्लेन उड़ान भर सकते हैं. हालांकि इसके लिए भी कंपनी को सरकार के कई नियमों और शर्तों का पालन करना पड़ेगा. एयरलाइंस की ओर से जानकारी दी गई थी कि जिन यात्रियों ने 3 मई तक की फ्लाइट में टिकट बुक करा रखी थी उनका पैसा क्रेडिट शेल के तौर सुरक्षित रखा गया है. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close