Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेदेशराज्य

उप्र : दिल्ली-नोएडा सीमा सील, मीडियाकर्मियों के लिए भी पास

नोएडा । उत्तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्धनगर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली से लगे नोएडा की सभी सीमाओं को बीती देर रात पूरी तरह सील कर दिया गया। अब नोएडा में प्रवेश के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी पास दिखाना होगा। बुधवार तक मीडियाकर्मियों को उसके संस्थान के पहचान पत्र से जिले में प्रवेश मिल जाएगा लेकिन गुरुवार से उनके लिए भी पास की व्यवस्था जिला प्रशासन करेगी।

जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने बुधवार को बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के अनुसार बीते कुछ दिनों में जो भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिला है। उन सबका दिल्ली से कनेक्शन रहा है जिससे पता चलता है कि दिल्ली से नोएडा आने जाने वाले लोगों में कोरोना संक्रमित होने की संभावना अधिक है। अतः नोएडा एवं दिल्ली के बीच आवागमन को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि कुछ आवश्यक सेवाओं के लिए प्रतिबंध में छूट रहेगी। उन्होंने कहा कि नोएडा- दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले ऐसे अधिकारी या कर्मचारी जो सीधे तौर पर कोरोना के सेवाओं से जुड़े हैं और उसके पास उत्तर प्रदेश सरकार अथवा दिल्ली सरकार से जारी किया गया पास होगा। आवश्यक सामग्री को ढोने वाले छोटे एवं बड़े वाहन के साथ एम्बुलेंस सेवाएं यात्रा करने के लिए मान्य होंगे लेकिन अगर इसकी आड़ में यात्रियों को ढोने का कार्य करता कोई पाया गया तो उस वाहन को जब्त कर लिया जएगा।

भारत सरकार में तैनात उप सचिव एवं उनके वरिष्ठ अधिकारी, जिनके पास गृह मंत्रालय से निर्गत पास हो, उनको भी इसमें छूट दी जाएगी। जिला अधिकारी ने जानकारी दी कि मीडियाकर्मियों को 22 अप्रैल तक उनके संस्थान से प्राप्त मान्यता प्राप्त पहचान पत्र दिखा कर आने जाने की छूट दी जाएगी। बुधवार की शाम तक जिला सूचना अधिकारी और पुलिस द्वारा मीडियाकर्मियों को पास जारी किया जाएगा जिससे उनको रिपोर्टिंग के दौरान समस्या न झेलनी पड़े। इसके अलावा ऐसे डॉक्टर जिनका जिला गौतमबुद्ध नगर में स्थित अस्पताल में ड्यूटी लगी हुई है, उनको भी सहूलियत दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार तक जिला गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण के 102 मामले आने के बाद यह फैसला लिया गया है। जिले में अब तक 43 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके और 59 मरीज अभी एक्टिव हैं। प्रशासन द्वारा अबतक 2362 लोगो के नमूने लिए जा चुके है। साथ ही 31 हॉट स्पॉट चिन्हित किए गए हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close