Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

vedio: सिक्यूरिटी के नाम पर एअरपोर्ट पर महिलाओ के साथ शर्मनाक हरकत !

मिलो का सफ़र मिनटों में तय करने के लिए हम फ्लाइट का सहारा लेते हैं . दुनिया के किसी भी कोने में जाने के लिए फ्लाइट ही एक मात्र सहारा होता हैं . इसलिए दुनिया की सबसे ज्यादा सिक्यूरिटी एअरपोर्ट पर ही होती हैं, चाहे  वो कौन सा भी देश हो .  फ्लाइट पकड़ने के लिए आप एयरपोर्ट जाते हैं जहां हर दिन हजारों लोगों का आवागमन होता है। लेकिन सबसे सुरक्षित जगह पर औरतें ही खुद को सेफ महसुस नहीं करती हैं। जी हां , ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि सुरक्षा जांच के नाम पर किसी महिला को कहां-कहां छुआ जाता है।

इसकी वजह से कई औरतों को सरेआम सबके सामने शर्मसार होना पड़ता है। अधिकतर महिलाएं मजबूरन चुप रहती हैं क्योंकि ये सब सिक्युरिटी के लिए किया जा रहा होता है।  दुनियाभर के कई एयरपोर्ट्स पर चेकिंग के नाम पर महिलाओं को गलत तरीके से छुए जाने की शिकायतें आती रहती हैंएयरपोर्ट्स पर सुरक्षा जांच के नाम पर महिलाओं के साथ सरेआम छेड़खानी की जाती है। जिसकी वजह से कई औरतें फ्लाइट से जाने से कतराने लगी हैं। 

पुरुषो की भी चेकिंग

ऐसा नहीं हैं की इस प्रोसेस से सिर्फ महिलाओ को ही गुजरना पड रहा हैं , पुरुष भी इसका शिकार हो रहे हैं . पुरुषो की भी चेकिंग उसी प्रकार हो रही हैं , जैसी महिलायों की . लेकिन चेकिंग के नाम पर हो रहे इस शर्मनाक हरकत पर कोई कुछ नहीं बोला रहा . 

चेकिंग के दौरान भारतीय महिला को होना पड़ा था शर्मिंदा

हाल ही में जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर सिक्युरिटी चेक के दौरान एक भारतीय महिला को शर्मिंदा होना पड़ा। भारतीय महिला को जांच के लिए कपड़े उतारने को कहा गया। इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जर्मनी स्थित भारतीय दूतावास से रिपोर्ट मांगी थी। वह महिला बैंगलुरू से आइसलैंड जा रही थी। इस पूरा मामले को लेकर उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट भी शेयर भी किया था जिसके बाद से एक बार फिर से ये चर्चा होने लगी थी क्या महिलाओं के साथ ऐसा व्यवहार करना कितना सही है? लेकिन नेशनल सिक्यूरिटी के नाम पर महिलाओं के साथ ऐसा करना कहां तक सार्थक है। क्या उन्हें इसका कोई वैकल्पिक तरीका नहीं तलाशना चाहिए?

देखे vedio में महिलाओ को कैसे शर्मसार होना पद रहा हैं . 

Related Articles

Back to top button
Close