Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

हम तभी महान कहे जाएंगे जब भारत को भारत में हराएंगे : जस्टिन लैंगर

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि उनकी टीम केवल तभी महान कही जाएगी जब वे भारत को भारत में हराने में सफल होगी। लैंगर की यह टिप्पणी ऑस्ट्रेलिया द्वारा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत को हटाकर शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद आई है।

लैंगर ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “मैंने कोच के रूप में अपने पहले बयान में ही कहा था कि हम तभी महान टीम कहलाएंगे, जब हम भारत को भारत में हरा सकते हैं। यह निश्चित रूप से हमारा एक बड़ा लक्ष्य है। हम जानते हैं कि उन्हें उनके घर में हराना कठिन है।”

उन्होंने कहा, “पिछली बार जब हमने भारत के साथ यहां खेला था, तब उन्होंने पहली बार हमें ऑस्ट्रेलिया में हराया था। इसलिए जब हम वापस आएंगे तो हम उन्हें हराएंगे।”

ऑस्ट्रेलिया और भारत को इस साल के अंत में चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में एक दूसरे के खिलाफ खेलना है। हालांकि, कोरोनोवायरस महामारी के कारण श्रृंखला का भविष्य अधर में है।

पिछली बार जब भारत ने आखिरी बार 2018 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तो भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने में सफल रही थी।

आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम टी-20 रैंकिंग में भी नंबर एक स्थान पर पहुंच गई है और यह पहली बार है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम सबसे छोटे प्रारूप में नंबर एक स्थान पर पहुंचने में सफल रही है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम अब टी 20 विश्व कप जीतने की उम्मीद करेगी, जो इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है।

लैंगर ने कहा, “मुझे यह भी पता है कि विश्व कप जीतना कितना कठिन है। इंग्लैंड की टीम पिछले साल वन-डे विश्व कप जीतने के योग्य थी। हालांकि इसमें किस्मत का भी बहुत बड़ा हाथ था।”

आईसीसी रैंकिंग के नवीनतम अपडेट में मई 2019 के बाद सीरीज के नतीजों को 100 प्रतिशत और पिछले दो सालों में हुई सीरीज को 50 प्रतिशत मान्यता दी गई है। ऑस्ट्रेलिया (116 अंक) ने भारत को हटाकर टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है। नए अपडेट के बाद भारत अब टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गया है,जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया के नवीनतम रैंकिंग में 116 रेटिंग अंक, न्यूजीलैंड 115 और भारत के 114 अंक हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close