खबरेपश्चिम बंगाल

उत्तर बंगाल के सार्विक विकास में गौतम देव ने दिया मदद का भरोसा

Bengal. सिलीगुड़ी, 25 फरवरी = उत्तरबंग उन्नयन परिषद के चेयरमैन घोषित होने के बाद पर्यटन मंत्री गौतम देव ने परिषद को पूरा सहयोग करने का भरोसा दिया है। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देशानुसार उन्हें यह पद मिला है। वे उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष के साथ मिलकर उत्तर बंगाल के विकास को आगे बढाएंगे।

गौरतलब है कि उत्तर बंग उन्नयन परिषद के पूर्व चेयरमैन अब्दुल करीम चौधरी के विवादों में आने के बाद पार्टी की ओर से उन्हें इस पद से हटाने पर विचार चल रहा था। आखिरकार शुक्रवार तृणमूल कांगेस से इस्तीफे की घोषणा के बाद ममता सरकार की पहली इंग्सि में उत्तर बंगाल विकास मंत्री रहे गौतम देव को इस पद पर लाने का फैसला किया गया। 2011 से पहले उत्तर बंगाल का विकास उत्तर बंग उन्नयन परिषद के जरिये हुआ करता था, पर बाद में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल के सार्विक विकास के लिए अलग से उत्तर बंगाल विकास मंत्रालय का गठन किया और डावगाम-फुलबाड़ी के विधायक गौतम देव को इसका मंत्री बनाया।

वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव में ममता ने गौतम देव से हट पद छीनते हुए कूचबिहार के विधायक रवींदनाथ घोष को उत्तरबंगाल विकास मंत्री बनाया। कहा जाता है कि गौतम देव के समय में जिस तरह उत्तर बंगाल का विकास हुआ उनके जाने के बाद विकास कार्य उस तेजी से आगे नहीं बढ़ा। वहीं इस्लामपुर के विधायक अब्दुल करिम चौधरी को उत्तरबंग उन्नयन परिषद का चेयरमैन बनाया गया। करीम चौधरी के नेतृत्व में उत्तर बंग उन्नयन परिषद का विकास आशानुरूप नहीं रहा। इन सब के मद्देनजर गौतम देव को दोबारा उत्तर बंग उन्नयन परिषद में लाया गया।

Related Articles

Back to top button
Close