उत्तर प्रदेशखबरे

मदरसे के बच्चों पर हुए हमलो को लेकर सरकार चुप्पी तोड़े .

मुहम्मद शाहिद .चांदीपुर

नई दिल्ली में ” भारत माता की जय ” न बोलने पर मदरसे में तीन छात्रों के साथ मारपीट करने वालो के खिलाफ सरकार त्वरित कार्रवाई करने की मांग ऑल इंडिया इमाम्स परिषद ने किया है .

” रोहिणी सेक्टर 21, बांस वाला पार्क, नई दिल्ली में हुए छात्रों पर अत्याचार के खिलाफ बुलाई गई आपात बैठक में पीड़ित छात्रों पर अफसोस करते हुए इन बातों व्यक्त आल इंडिया इमाम्स कोंसिल के राष्ट्रीय सिक्रेटरी मुफ्ती हनीफ अहरार सोपोलवी ने कया. मुफ्ती अहरार ने कहा: ” कोई भी इंसान देश के  कानून से ऊपर नहीं है। फिर क्या कारण है कि फसादी तत्वों कानून से बेखौफ होकर कानून अपने हाथ में लिए फिर रहे हैं। जब जो चाहते हैं अत्याचार ढाते हैं। उन को यह नहीं भूलना चाहिए कि हम एक लोकतांत्रिक और कानूनी देश के निवासी हैं और कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं। आज नहीं तो कल उन्हें कानून के चंगुल से कोई नहीं बचा सकेगा। ‘ उन्होंने आरएसएस संचालक मोहन भागवत के बयान ” ऐसा माहौल बनाया जाए कि सब स्वचालित रूप से ” भारत माता की जय ” बोलने  लग जाए ” की निंदा करते हुए कहा कि ” इजरायल विचारधाराओं को अपने पास रखें, किसी भी सच्चे भारती  को ” भागवत ” के सिद्धांत से अधिक भारत का संवैधानिक सिद्धांत प्रिय हे.कौंसिल के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शाह हमीद बाकवी ने कहा: ” अल्लाह सब कुछ सहन कर सकता है, मगर जुल्म  और अत्याचार को पसंद नहीं करता है। अल्लाह ने  ऐसी कई घटनाओं को हमारे निवारक के लिए अपनी किताब खालिद में बयान किए हैं। उन्होंने कहा, ” देश भक्ति केवल बाधा का नाम नहीं है, और नारा केवल एक ही वाक्य नहीं हो सकता है, हर धर्म के मानने वालों को अपने देश के पक्ष में अपनी शैली में नारा लगाने का अधिकार है, तो एक विशेष धार्मिक नारे को आकर्षित घरेलू नारा बनाने की यह साजिश क्यों? जो लोग आए दिन एक नया मुद्दा छोड़ने के आदी हो चुके हैं, उन्हें लोगों की भावनाओं से खेलना बंद करना चाहिए।

kbn10 news chndi pur 2

साथ ही परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि अखिल भारतीय इमामस परिषद मांग करती है कि: छात्रों पर अत्याचार करने वाले तत्वों को सख्त से सख्त सजा दे और पीड़ित छात्रों को एक-एक लाख रुपये  मद्दत देकर उन्हें प्रोत्साहित करे। यह पैसा इस घटना को अंजाम देने वाले से सरकार वसूल करे ताकि आने वाले समय में इस प्रकार की हरकत करने से पहले लोग सौ बार विचार करे .

Related Articles

Back to top button
Close