Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी के घर CBI की रेड , 800 करोड़ की हेराफेरी का आरोप

नई दिल्ली, 19 फरवरी :  सीबीआई ने रोटोमैक कलम बनाने वाली कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी के ठिकाने पर सोमवार को छापेमारी की है। इससे पहले एजेंसी ने कंपनी व कोठारी के खिलाफ इस मामले में बैंक अॉफ बड़ौदा की शिकायत पर मुकदमा भी दर्ज किया है। 

आज सुबह कानपुर स्थित कोठारी के आवासीय परिसर पर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की। हालांकि इस बीच कोठारी ने विदेश जाने की बात से इनकार किया है। उल्लेखनीय है कि कानपुर के व्यवसायी कोठारी ने इलाहाबाद बैंक, यूनियन बैंक अॉफ इंडिया व बैंक अॉफ इंडिया समेत अन्य कई बैंकों से 800 करोड़ का कर्ज लिया था। कोठारी ने कहा है कि मैं कानपुर का रहने वाला हूं और मैं अब भी इसी शहर में उपलब्ध हूं। 

भाजपा ने यूपी, बिहार लोस उपचुनावों के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची

जानकारी के मुताबिक कोठारी ने मुंबई स्थित यूनियन बैंक अॉफ इंडिया से 485 करोड़ व कोलकाता स्थित इलाहाबाद बैंक से 352 करोड़ रुपए का कर्ज लिया है। एक साल बाद भी कोठारी ने बैंक का कर्ज व ब्याज वापस नहीं किया है। इसके चलते 2017 में बैंको के कंसोर्टियम बैंक अॉफ बड़ौदा ने कोठारी की स्वामित्व वाली कंपनी रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड को विलफुल डिफाल्टर घोषित कर दिया था लेकिन कंपनी ने इस आदेश के खिलाफ इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर दी थी। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close