उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पुलिस भर्ती पर लगी रोक हटाने के लिए प्रदर्शन

लखनऊ, 16 अगस्त : लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में विधानसभा का घेराव करने जा रहे हजारों पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों को पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए खदेड़ दिया। अभ्यर्थियों ने वर्ष 2015-16 की पुलिस भर्ती पर लगी रोक को हटाने की मांग करने हुए प्रदर्शन किया। 
पुलिस भर्ती संघर्ष समिति के अध्यक्ष वीर बहादुर सिंह के नेतृत्व में हजारों की संख्या में पुलिस भर्ती 2015-16 के अभ्यर्थियों ने शहर के बाहर एक स्थान पर रूकने के बाद सीधे विधानसभा को घेरने के लिए कूंच किया। सुबह नौ बजे के करीब पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों के विधानसभा पहुंचने की सूचना पर हजरतगंज थाना पुलिस समेत पीएसी जवान पहुंच गए। 

विधानसभा के बाहर पुलिस बल ने अभ्यर्थियों को खड़ेदने के लिए लाठी उठायी तो वहां भगदड़ मच गई। 
प्रदर्शन के लिए पहुंचे वीर बहादुर सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने वर्ष 2015-16 में मेरिट के आधार पर पुलिस भर्ती की और जिस पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी। उनकी मांग है कि नई पुलिस भर्ती होने से पहले पुराने अभ्यर्थियों को लिया जाए। 

पुलिस लाइन के श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव में पहली बार पहुंचे योगी

वहीं गाजीपुर जनपद से मंजीत, औरेया से उमेश, गाजियाबाद से सुनीत, आगरा से योगेश, हरदोई से दिनेश सहित सैकड़ों अभ्यर्थियों ने हिन्दुस्थान समाचार से कहा कि अगर पुलिस भर्ती होती है तो पहले मौका उन्हें ही देना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है कि वे आंदोलन करते रहेंगे। 

उन्होंने दो टूक कहा कि कुछ लोगों की उम्र नई भर्ती के अनुसार अधिक हो गई है। अगर ऐसे लोगों को पुरानी भर्ती में जगह नहीं मिलेगी तो फिर वे कभी पुलिस की नौकरी नहीं कर सकेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीधे तौर पर इस मामले को देखते हुए निपटारा करें। 

Related Articles

Back to top button
Close