खबरेराज्य

बोईसर : धमाके से दहला तारापुर MIDC , दो कामगार झुलसे , कई KM तक सुनाई दी धमाके की आवाज

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर,28 मई  : मुंबई से सटे पालघर जिला के बोईसर तारापुर MIDC में वर्षा ऑर्गेनिक नामक केमकल कंपनी ,प्लॉट नंबर N 154 में ब्लास्ट के बाद लगी आग में दो कामगार बुरी तरह झुलस गए जिन्हें इलाज के लिए मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है .यह धमका इतना बड़ा था की इस धमाके की आवाज करीब किलोमीटर तक सुनाई दी ,और पूरे क्षेत्र में धुवा धुवा हो गया .

बताया दे कि सोमवार को आधी रात करीब 12 .30 बजे के आस पास इस बोईसर तारापुर MIDC में प्लाट नंबर N -154 में स्तिथ वर्षा ऑर्गेनिक नामक केमकल कंपनी में चल रहे रियक्टर में अचानक एक ब्लास्ट हुवा .जिसके बाद  कंपनी में काम कर रहे कामगारों में भगदड़ मच गई . इस घटना में कंपनी में काम कर रहे दो कामगार बुरी तरह झुलस गए जिसमे एक कामगार करीब 50 प्रतिशत तक झुलस गया है .धमाके के बाद कंपनी के कुछ हिस्सों में आग भी लग गई .

घंटो तडपते रहे झुलसे कामगार ……….

आश्चर्य की बात यह है की घटना के बाद करीब एक घंटे तक कोई एम्बुलेंस नहीं पहुंची और जख्मी कामगार एम्बुलेंस के इंतजार में घंटो तड़पते रहे जिसके बाद उन्हें आनन फानन में बोईसर MIDC पुलिस की गाड़ी में डाल कर बोईसर के तुंगा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। जहां डॉक्टरो ने कामगारों की हालत को देखते उनका प्रथम इलाज करके उन्हें मुंबई के लिए रवाना कर दिया .

घटना की सुचना मिलते ही दमकल कर्मी अपने दमकल की गाडियों के साथ घटना स्थल पर पहुँच कर घंटो मस्कत के बाद किसी तरह हालात पर काबू पाया .घटना के वक्त कंपनी में करीब 9 कामगार काम कर रहे थे . अब बोईसर पुलिस इस घटना की जाँच कर रही है .

Related Articles

Back to top button
Close