खबरेबिहारराज्य

मधुबनी में दिल्ली निर्भया कांड की पुनरावृति : बच्ची के साथ रेप , चाकू से गोद कर फ़ेंका, हुई मौत

पटना, सनाउल हक़ चंचल

पटना। वर्षों पहले घटित दिल्ली का नीर्भया कांड (वीभत्स ) को आप भूले नहीं होंगे आप क्या कोई लोग नहीं भूले होंगे जिसमें चलती बस में उसके साथी की मौज़ूदगी में रेप करके नीर्भया एंव उसके साथी को बुरी तरह घायल करके चलती बस से फेंक दिया गया जिसमें निर्भया की मौत हो गयी थी ! काफी बवाल मचा था , मामला दिल्ली का था हाइलाइटेड था ,

मीडिया ने भी प्रमुखता से दिखाया था ! कई संगठन ने आवाज उठाया था ! रेप एंव हत्या मामले में इतने कठोर कानून होने के बाद भी इस तरह की घटना की पुनरावृति क्यों हो रही है समाज व सरकार को गम्भीरता से सोचना होगा कि बेटियाँ सुरक्षित कैसे रहे ! अब बहुत हुआ , जब आम लोगों का आक्रोश चरम पर होगा तो सम्भालना मुश्किल होगा ! ताज़ा मामला मधुबनी का है ! राजनगर थाना के चीचरी कानूनगो परीयानी पोखर टोला की है जहाँ सरस्वती पूजा के विसर्जन के देखने के दौरान 12 वर्षीय का कुछ अज्ञात लोग अपहरण कर लिया ! उसके बाद उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसे चाकू से गोद कर फेंक दिया ! सरस्वती पूजा विसर्जन में शामिल ग्रामीणों की नजर सड़क किनारे लहुलूहान अवस्था में फेंकी हुई बच्ची पर पड़ीं तत्काल ही उसे राजनगर पी एच सी में भर्ती कराया गया जहाँ उसकी मौत हो गई !पूरे गाव में लोग यह वाकया सुनकर आश्चर्य के साथ गुस्सा हो गये परिजनों का रो -रोकर बुरा हाल है !

सूचना पाकर थानाध्यक्ष रूपक रंजन सिंह ने घटनास्थल का दौरा किया जहाँ कुछ संदिग्ध चीज़े बरामद हुई है ! लाश को पोस्टमार्टम के लिये मधुबनी भेज दिया गया है ! थानाध्यक्ष ने बताया कि छापेमारी चालू है शीघ्र ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा ।

Related Articles

Back to top button
Close