Home Sliderदेशनई दिल्ली

लोगों की ज़िन्दगी से खिलवाड़ कर रही दिल्ली, यूपी और हरियाणा की सरकारें : एनजीटी

नई दिल्ली, 09 नवम्बर (हि.स.)। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने दिल्ली-एनसीआर में हवा की बेहद खराब गुणवत्ता के मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली, यूपी और हरियाणा सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि आप लोगों ने लोगों की ज़िन्दगी से खिलवाड़ कर रखा है। आप अस्पताल जाइये देखिये लोगों को किस तरह की परेशानी हो रही। एनजीटी ने कहा कि आप सभी पक्षों के लिए ये शर्मनाक है कि आप आने वाली पीढ़ी को ये दे रहे हैं। 

एनजीटी ने कहा कि जब निर्माण कार्य खुलेआम होता है तब आप उस पर रोक नहीं लगा पाए, ऐसे हालात बनते हैं तब कहते हैं कि कार्रवाई कर रहे हैं। एनजीटी ने कहा कि धूल को दबाने के लिए आप हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल क्यों नहीं करते हैं। दिल्ली सरकार ने कहा कि हमने इस पर चिट्ठी लिखी है। एनजीटी ने कहा कि यहां कोई चिट्ठी लिख रहा है, कोई कार्रवाई की बात कर रहा है। पर हक़ीक़त क्या है ये हम सबके सामने है।

पिछले 7 नवंबर को भी एनजीटी ने वायु प्रदूषण के लिए दिल्ली, यूपी और हरियाणा सरकार को फटकार लगाई थी। एनजीटी चेयरपर्सन जस्टिस स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली बेंच ने इन राज्यों से पूछा था कि आज की आपात स्थिति से निपटने के लिए आपने कौन-कौन से कदम उठाए हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close