खबरेस्पोर्ट्स

श्रृंखला जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

नई दिल्ली, 05 जुलाई (हि.स.) । इंग्लैंड को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 8 विकेट से हराने के बाद भारतीय टीम शुक्रवार को खेले जाने वाले दूसरे मैच को जीतकर श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी। पहले मैच में भारत ने कुलदीप यादव के पांच विकेट और उसके बाद केएल राहुल के नाबाद शतक (101) की बदौलत इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

भारतीय टीम टी20 क्रिकेट में लगातार छठी श्रृंखला जीतने की दहलीज पर है। इस सिलसिले का आगाज नवंबर 2017 में न्यूजीलैंड पर घरेलू श्रृंखला में मिली जीत के साथ हुआ था। उसके बाद से भारत ने एक भी द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला नहीं गंवाई है।

भारत अगर श्रृंखला 2-0 से जीतता है तो आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया से अंतर कम हो जायेगा जबकि 3- 0 से जीतने पर वह पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर आ जाएगा। 

वहीं, इंग्लैंड की टीम यदि श्रृंखला हारती है तो सातवें स्थान पर आ जाएगी। इंग्लैंड ने पिछले 10 टी20 मैचों में से पांच ही जीते हैं। पहले मैच में हार के बाद कप्तान इयोन मोर्गन और बल्लेबाज जोस बटलर ने अपने खिलाडिय़ों से क्रीज पर संयम बरतने और गेंद को सावधानी से देखने की अपील की थी। 

इंग्लैंड के शीर्षक्रम ने तेज आक्रमण को बखूबी झेला था जो भारत के लिए चिंता का सबब है। उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार दोनों ओल्ड टैफर्ड में नाकाम रहे थे। एक मैच के बाद भारतीय टीम प्रबंधन बदलाव करने के मूड में नहीं होगा।

हालांकि कल के मैच में मौसम भी बाधा डाल सकती है। अब तक खिली धूप में खेलने के बाद यहां आसमान बादलों से घिरा है और हल्की बारिश हो रही है। 

Related Articles

Back to top button
Close