Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

CBI ने की टाडा कोर्ट से मांग , अबू सलेम को हो उम्र कैद की सजा

मुंबई, 04 जुलाई : मुंबई में 12 मार्च 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट के लिए सीबीआई ने विशेष टाडा न्यायालय से मंगलवार को अबू सालेम को आजीवन कारावास दिए जाने की मांग की है। सीबीआई ने न्यायालय में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि अबू सालेम का कृत्य उसे फांसी की सजा दिए जाने का है लेकिन पुर्तगाल देश से उसे लाए जाते समय जो अनुबंध किया गया है उसके चलते उसे आजीवन कारावास की सजा ही दी जा सकती है। 

यह भी पढ़े: पालघर में जादू टोना का डर दिखाकर कुंवारी लड़की का कलेजा और 5 लाख रुपये मांगने वाला भोंदू बाबा अपने दो साथियों के साथ गिरफ्तार

विशेष टाडा न्यायालय में बमविस्फोट के छह दोषी करार दिए जा चुके प्रमुख आरोपियों की सजा के बारे में मंगलवार को सुनवाई हो रही थी। इसी सुनवाई के दौरान सीबीआई ने अदालत में अबू सालेम के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने की मांग की है। इससे पहले सीबीआई ने इस मामले के दोषी करीमुल्ला खान व ताहीर मर्चंट के लिए फांसी की सजा सुनाए जाने की मांग कर चुका है। इसी प्रकार सजा की सुनवाई के दौरान बमविस्फोट की साजिश रचने वाला मुस्तफा डोसा की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है। अदालत इस मामले में सजा का ऐलान सुनवाई समाप्त होने के बाद करने वाला है।

Related Articles

Back to top button
Close