Home Sliderदेशनई दिल्ली

NIA ने आतंकी फंडिंग मामले में दिल्ली-श्रीनगर में की छापेमारी

नई दिल्ली, 06 सितम्बर : आतंकी फंडिंग मामले पर एनआईए ने देश में बड़े स्तर पर छापेमारी की। एनआईए ने आज दिल्ली से लेकर श्रीनगर तक छापेमारी की। एनआईए ने श्रीनगर में ग्यारह जगहों पर छापेमारी की है जिसमें बेमीना, नवाटा, एचएमटी और डाउनटाउन सहित कई इलाके शामिल हैं। 

दिल्ली में पांच जगहों पर छापेमारी की गई है। छापेमारी की कार्रवाई सुबह आठ बजे प्रारम्भ हुई और फ़िलहाल जारी है। कश्मीर के कई अलगाववादी नेताओं और कारोबारियों पर टेरर फंडिंग के रैकेट में शामिल होने का आरोप लगा है।

एनआईए के अधिकारियों ने बताया कि आज (बुधवार) सुबह श्रीनगर और उत्तरी कश्मीर में विभिन्न हिस्सों में कारोबारियों के ठिकानों पर छापे मारे और संदिग्ध स्थानों पर व्यापक तलाशी अभियान चलाया। एनआईए अधिकारियों ने पुरानी दिल्ली में पांच व्यापारियों के ठिकानों पर भी छापे मारे। यह छापेमारी उस समय की गई जब एक दिन पहले एनआईए ने दो लोगों को गिरफ्तार किया जिनमें एक स्वतंत्र फोटो पत्रकार भी शामिल है जो पथराव करने और सोशल मीडिया के जरिए सुरक्षा बलों के खिलाफ समर्थन जुटाने में कथित तौर पर संलिप्त था।
एनआईए द्वारा की गई गिरफ्तारियां और छापेमारी 30 मई को दर्ज मामले की जांच का हिस्सा है जिसमें पाकिस्तान स्थित जमात-उद-दावा और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा नेता हाफिज सईद बतौर आरोपी नामजद है। 

गौरतलब है कि एनआईए ने कश्मीर घाटी में अशांति पैदा करने के लिए आतंकवाद और विध्वंसकारी गतिविधियों को कथित तौर पर आर्थिक मदद देने के मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में ऐसी गतिविधियों के वित्त पोषण के लिए हवाला समेत विभिन्न अवैध माध्यमों के जरिए धनराशि जुटाने और एकत्रित करने के मुद्दे भी शामिल हैं। इसमें पथराव करके, स्कूल जलाकर, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाकर और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़कर घाटी में शांति भंग करने के मामले भी शामिल हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close