Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

लॉकडाउन बढ़ाने या खत्‍म करने को लेकर कल होगी पीएम की राज्यों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

कोलकाता । लॉकडाउन को जारी रखने अथवा खत्म करने के बारे में निर्णय लेने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक की घोषणा की है। इस बार इसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी। इसके पहले जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई थी उसमें मुख्यमंत्री ने सहभागिता नहीं की थी, जिसके बाद उनकी चौतरफा निन्दा हुई थी।

कोविड-19 जैसे संकट की घड़ी में भी केंद्र सरकार से दूरी बनाने के कारण सोशलसाइट्स पर लोगों ने ममता बनर्जी से कई सवाल पूछे थे। इसके बाद अब जब शनिवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं तो ममता इसमें शामिल होंगी। उन्होंने कहा है कि वह प्रधानमंत्री के समक्ष अपनी राय रखेंगी।

मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक है। पहले में मुख्यमंत्री शामिल हुई थीं लेकिन दूसरे में नहीं। अब तीसरे में होने जा रही हैं। सूत्रों के अनुसार शनिवार को लॉकडाउन आगे बढ़ाने के बारे में फैसला लिया जा सकता है। संसद में विपक्ष के नेताओं ने इसी तरह के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान प्रधानमंत्री से लॉकडाउन को बरकरार रखने की अपील की थी। पीएम ने भी कहा था कि अगर लॉकडाउन खत्म भी होगा तो एक साथ नहीं होगा बल्कि चरणबद्ध तरीके से हटाया जाएगा। इसे लेकर ममता बनर्जी ने भी आश्वस्त किया है कि अगर केंद्र सरकार लॉकडाउन का फैसला लेती है तो वह साथ देंगी।

सूत्रों के अनुसार शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बंगाल के लिए विशेष राहत पैकेज और लॉकडाउन में गरीबों के लिए विशेष सुविधाएं देने की मांग ममता बनर्जी कर सकती हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close