खबरे

पालघर में कमीशन खोरी के लिए नगर सेवको ने सडक निर्माण का काम रोका .

केशव भूमि नेटवर्क :=मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर में पालघर नगर परिषद करीब साढ़े पांच करोड़ रूपये खर्च करके पालघर की मुख्य सड़क पालघर महिम रोड का निर्माण करवाने जा रही थी लेकिन पालघर के कुछ नगर सेवको को कमीशन न मिलने के कारण सड़क का निर्माण रोक दिया है .जिसके कारण पालघर वासियों को एक बार फिर निरशा हाथ लगी है .

पालघर रेलवे स्टेशन से माहिम की तरफ जाने वाली यह सड़क पालघर की मुख्य सड़क है . जिस सड़क के दोनों तरफ पालघर नगर परिषद द्वारा नये  नाले का निर्माण करवाने के कारण इस सडक की हाल काफी ख़राब हो गयी है .जिसके कारण इस सडक पर चलने वालो को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है . जिसे  देखते हुए पालघर के लोग इस सड़क को  बनाने की काफी दिनों से मांग कर रहे है .

इस मुख्य सड़क के निर्माण के लिए पालघर नगर परिषद ने करीब साढ़े पांच करोड़ रूपये की मंजूरी भी दी है और यह काम जल्द शुरू भी होने वाला था . लेकिन बुधवार को हुए मीटिंग में पालघर नगर परिषद के सत्ता धारी शिवसेना और विरोधी पक्ष एनसीपी के कुछ नगर सेवको ने यह कहते हुए इस सडक के निर्माण काम का विरोध करने लगे की यह सडक PWD के पास है इस सडक का निर्माण काम करना उनका अधिकार है .विरोध को देखते हुए इस सडक का निर्माण काम रुक गया है .pnp logoवही नगर सेवको के इस विरोध को देखते हुए इन नगर सेवको पर कई सवाल उठने लगे है की की पालघर नगर परिषद की स्थापना होकर करीब 20 साल होने वाले लेकिन आभी तक इन सडको को पालघर नगर ने अपने कब्जे में क्यू नही लिया .और जब इस सडक का निर्माण करने  के लिए ठराव लिया गया था तभी इन लोगो ने इसका विरोध क्यू नहीं किया अब इस निर्माण काम के लिए सभी प्रकार की  मान्यता मिल चुकी है .इसका टेंडर हो गया है . PWD ने इसके लिए नो आपजेक्शन का सर्टिफिकेट दे दिया है .उसके बाद इस निर्माण काम का विरोध क्यू कर रहे है .

अगर सूत्रों की माने तो कुछ सत्ता धारी और कुछ विरोधी पक्ष के नगर सेवको को इस काम में कमिशन चाहिए था जिसका उन्हों ने डिमांड किया था लेकिन कमीशन नहीं मिलता  देख कर अब यह लोग अपने पावर का उपयोग करते हुए इस निर्माण काम का विरोध कर रहे है .अगर इन्हें विरोध करना ही था जब इस सडक के किनारे नाले के निर्माण का काम शुरू था तब इन लोगो ने उसका विरोध क्यू नहीं किया यही दिक्कते उस समय भी थी .इसमें तो कुछ नगर ऐसे भी है जो कुछ ठेकेदारों के नाम पर खुद काम लेते है .लेकिन ई टेंडर होने के कारण वह यह काम नहीं ले पारहे है .क्यू की इन कामो से उनकी पहुच बहुत दूर है . इसके लिए यह लोग अपने – अपने फायदे के लिए इस निर्माण काम का विरोध कर रहे है . जिसका जबाब इनको पालघर की जनता को देना पड़ेगा .वही मौके की नजाकत को देखते हुए PWD ने इस सडक में पड़े गढ्ढे भरने और इसकी मरम्मत का काम जरुर शुरू कर दिया है .पालघर नगर परिषद में शिवसेना की सत्ता है जब की एनसीपी और कांग्रेस विरोधी पक्ष है .

Related Articles

Back to top button
Close