Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

अपनी मांगों को लेकर मुंबई चला किसानों का मोर्चा, बड़ी संख्या में मोर्चे में सामिल हो रहें हैं किसान,12 मार्च को करेंगे विधान भवन का घेराव

मुंबई : अपनी मांगों को लेकर नासिक से मुंबई (मंत्रालय) के लिए महाराष्ट्र के किसानों का लॉन्ग मार्च मुंबई की तरफ़ लगातार बढ़ रहा है.अब यह मोर्चा ठाणे के शाहपुर तक पहुंच गया है .यह सभी किसान  12 मार्च को विधान भवन का घेराव  करने वाले  है .

करीब 35 हज़ार से शुरू हुआ किसानों का मोर्चा अब लाखो में पहुंच रहा है .इस मोर्चे में किसानों के साथ साथ उनके छोटे बच्चे भी शामिल हैं. लंबे मार्च की वजह से कई किसानों और उनके बच्चों की तबीयत ख़राब हो रही है.लेकिन मार्च जारी है. रास्ते में बड़ी संख्या में किसान उनसे जुड़ते जा रहे हैं. किसान वही मांगो को लेकर सडक पर उतरे है.

जिन मुद्दों को सरकार ने सिर्फ़ महाराष्ट्र में नहीं देश के कई अलग अलग हिस्सों अपना चुनाव का मुद्दा बनाया था .सरकार का कहना था की सिर्फ़ महाराष्ट्र नहीं देश के कई हिस्सों के किसान परेशान हैं. कर्ज़ माफ़ किया जाए, बिजली बिल माफ़ किया जाए, एमएसपी स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के आधार पर तय हो.

आप समझ सकते हैं की सरकार तो बदल गई लेकिन किसानों की हालत नहीं बदलती जिसके कारण वो कभी लॉन्ग मार्च तो कभी सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करते दिखते हैं.

आगे पढ़े :पालघर : बोईसर अग्निकांड में तारापुर BARC दमकल अधिकारी पर मामला दर्ज

Related Articles

Back to top button
Close