Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

अब तक का ‘सबसे बड़ा’ ATM फ्रॉड , 20 लाख रुपए से ज्यादा का सफाया

नई दिल्ली (4 अगस्त): 3 एटीएम, 76 पीड़ित और 20 लाख रुपये से ज्यादा पैसों का सफाया। दक्षिणी कोलकाता के बैंक कस्टमर्स की नींद खुली तो उन्हें पता चला कि वह देश के सबसे बड़े एटीएम फ्रॉड के शिकार हो चुके हैं। केनरा बैंक, पंजाब नैशनल बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के खाताधारकों को कथित तौर पर मेसेज मिले कि उनके खातों से पैसे निकाले गए हैं और ऐसा अलग-अलग शहरों से हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी धोखाधड़ी के पीड़ितों की तादाद में इजाफा हो सकता है।  

गौरतलब है कि मंगलवार को यह खबर मिलते ही पूरे शहर में हंगामा मच गया। लोग यह पता करने के लिए बैंकों की तरफ दौड़ पड़े कि उनका पैसा सुरक्षित है या नहीं। इतना ही नहीं गरिआहाट इलाके से शुरू हुआ यह घोटाला अब सारोबार, पार्क स्ट्रीट, कस्बा, बेहाला, तिलजला और बनियांपुकुर तक फैल चुका है और हर दिन नए इलाके का पता चल रहा है।

कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की बैठक शुरू, लोकसभा-विधानसभा चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा

बता दें कि इस धोखाधड़ी को अंजाम देने के लिए पांच लोगों के गैंग ने पिछले चार महीनों से मेहनत की थी। कहा जा रहा है कि इस गैंग ने अप्रैल से जुलाई के बीच बैंक एटीएमों में स्कीमर्स लगाए और पिछले हफ्ते पैसे निकाल लिए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि स्कीमर्स के जरिए एटीएम कार्डस की कॉपी कर ली जाती है।

खाताधारकों ने कोलकाता से हजारों किलोमीटर दूर दिल्ली के पालिका बाजार, कालकाजी, हौज खास के साथ-साथ झारखंड और हरियाणा के कुछ इलाकों के एटीएमों से पैसे निकासी के कुछ मामलों की शिकायत की है। फर्जीवाड़े के शिकार होकर अपनी कमाई गंवानेवालों में 10 बैंककर्मी और एक सरकारी बैंक के एजीएम भी शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button
Close