खबरेदेशनई दिल्ली

गणतंत्र दिवस : प्रभावित रहेगी मेट्रो, ट्रेन और एयर ट्रैफिक.

नई दिल्ली, 25 जनवरी =  दिल्ली मेट्रो के चार स्टेशन 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड के चलते सुबह पौने नौ से बारह बजे तक बंद रहेंगे। वहीं नोएडा और वैशाली लाइन पर भी थोड़े समय के लिए दो स्टेशनों के बीच आवाजाही बंद रहेगी। इसके अलावा 25 जनवरी की दोपहर 2 बजे से 26 जनवरी के पूरे दिन मेट्रो के सभी स्टेशनों पर पार्किंग बंद रहेगी। ऐसा सुरक्षा के दृष्टिकोण से किया गया है।

दिल्ली मेट्रो ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि 26 जनवरी को केन्द्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। वहीं पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग स्टेशन 8:45 से 12 बजे तक बंद रहेंगे। केन्द्रीय सचिवालय पर इस दौरान ट्रेन बदलने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

इसके अलावा ब्लू लाइन पर स्थित मंडी हाउस और प्रगति मैदान स्टेशनों को भी परेड के तिलक ब्रिज से गुजरने के दौरान बंद रखा जाएगा और इन स्टेशनों के बीच मेट्रो का संचालन नहीं होगा। समय का निर्णय दिल्ली पुलिस के निर्देशों के अनुरुप लिया जाएगा।

उधर, उत्तर रेलवे का कहना है कि परेड की वजह से तिलक ब्रिज के नीचे से होकर निकलती है| इस वजह से इन दोनों दिन सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक तिलक ब्रिज पर रेल ट्रैफिक पूरी तरह से बंद रहेगा। इसका असर 17 ट्रेनों पर पड़ेगा। इनमें से एक नई दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाली ईएमयू कैंसल रहेगी। अन्य ट्रेनें डिले रहेंगी या फिर उन्हें पुरानी दिल्ली की ओर से डायवर्ट करके चलाया जाएगा।

इसी तरह से परेड के अंत में होने वाली फ्लाई पास्ट की वजह से आईजीआई एयरपोर्ट पर भी एयर ट्रैफिक क्लोज रहेगा। इस वजह से कुछ फ्लाइट डिले होंगी। दूसरी ओर 29 की शाम को होने वाली बिटिंग रिट्रिट सेरेमनी के लिए भी मेट्रो के उद्योग भवन और केन्द्रीय सचिवालय स्टेशनों को दोपहर 2 से शाम 6:30 बजे तक बंद रखा जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close