खबरेनई दिल्लीराज्य

आखिरकार शादी के 3 साल बाद विवाहिता ने लगाई फांसी , पिता ने लगाये गंभीर आरोप

नई दिल्ली, 22 अगस्त : शाहदरा जिले की बलबीर नगर इलाके में एक विवाहित ने पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि परिजनों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। 

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सहीं कारणों का पता चल सकेगा। मामले की जांच स्थानीय एसडीएम को सौंप दिया गया है। पुलिस के अनुसार, मृतका की पहचान दीपेन्शा (28) के रूप में हुई है। दीपेन्शा के पिता राकेश कुमार शर्मा ने अपनी बेटी की शादी बलबीर नगर मकान नंबर 1/5380 निवासी हेमंत कुमार के बेटे जितेन्द्र कुमार से की थी। 

दोनों की शादी 28 नवंबर 2014 में हुई थी। दोनों की डेढ़ साल की बेटी भी है। दीपेन्शा एमबीए कर बीएड की पढ़ाई कर रही थी, जबकि जितेन्द्र एक चैनल के टेक्निकल विभाग में नौकरी करता है। जितेन्द्र के पिता एलआईसी में काम करते हैं। 

आप ने किया तीन तलाक पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत

उसकी दो बहनें हैं, जिनकी शादी हो चुकी है,जबकि दीपेन्शा के पिता एसडीएम कोतवाली में नायक तसीलदार पद पर कार्यरत हैं। दीपेन्शा के पिता का आरोप है कि शादी के बाद से ही जितेन्द्र व उसके परिवार वाले दहेज के लिए उसे परेशान करते थे। इस बात की शिकायत दीपेन्शा ने कई बार की थी। मंगलवार सुबह दीपेन्शा के ससुराल वालों ने फोन कर बताया कि उनकी बेटी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। 

सूचना के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस व क्राइम टीम भी पहुंच गई। शव को नीचे उतार पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पुलिस दोनों पक्षों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button
Close