खबरे

11 मई को रिलीज होगी फिल्म राजी , आलिया भट्ट की हर तरफ हो हैं तारीफ

मुंबई (ईएमएस)। नई फिल्म राजी आने वाली 11 मई को रिलीज होगी। इसमें आलिया भट्ट के काम की प्रशंसा हो रही है। यह फिल्म कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बनी है।

बॉलिवुड के कई दिग्गज उनकी ऐक्टिंग की जमकर सराहना कर रहे हैं। हाल ही में इस फिल्म का नया गाना ऐ वतन लॉन्च हुआ। इस मौके पर फिल्म की पूरी स्टारकास्ट समेत डायरेक्टर मेघना गुलजार भी मौजूद थीं। इस मौके पर जब राजी की स्टारकास्ट से पूछा गया कि उन्होंने अपने किरदार के लिए किस तरह की ट्रेनिंग ली है तो जवाब में आलिया ने बताया, ‘मुझे टेक्निकल ट्रेनिंग भी लेनी पड़ी। आर्मी ऑफिसर्स जिस तरह कोड लैंग्वेज में बात करते हैं, वह सब सीखा। मैंने उस दौरान सारे कोड्स याद कर लिए थे। अब तो मैं आर्मी भी जॉइन कर सकती हूं। उसके बाद मैंने ट्रक जैसी गाड़ी जॉगर्स सीखा। मैं हर सुबह सेट पर उस गाड़ी से पूरा चक्कर लगाया करती थी।

मेघना चाहती थीं कि मैं अपनी ऊर्दू साफ कर लूं। इसके लिए पूरे एक महीने मैंने ऊर्दू सीखी, साथ ही मदद के लिए मैं फिल्में भी देख लेती थी।’ वहीं विक्की कौशल बताते हैं, ‘मैंने जुबान के लिए फिल्में तो नहीं देखी लेकिन मेघना ने हर ऐक्टर को कहा था कि स्क्रिप्ट के किस लाइन पर नुख्ता आना चाहिए और कहां ठहराव लेना चाहिए इस पर ध्यान देना जरूरी है। मैंने जुबान पर बहुत ध्यान दिया।’ राजी आलिया के करियर की पहली पीरियड फिल्म है। ऐसे में किरदार को लेकर उनपर किस तरह का दवाब पर था, जवाब में आलिया कहती हैं, ‘हां मुझपर काफी प्रेशर था क्योंकि यह सच्ची घटना पर आधारित कहानी है। मैं पहली बार ऐसी फिल्म कर रही हूं। ऐसे में मेरी जिम्मेदारी थोड़ी बढ़ गई थी। मेरी ऐक्टिंग, इमोशंस के जरिए लोगों को समझ आनी चाहिए कि मैं किसका किरदार निभा रही हूं।’ मेघना आलिया की बात को आगे बढ़ाते हुए कहती हैं, ‘हर किसी को पता है कि अगर आलिया यह फिल्म नहीं कर रही होतीं, तो आज यह बैनर हमारे पीछे नहीं होता। वहीं आलिया जिस तरह की तैयारी के साथ सेट पर आती थीं, उसे देख मैं काफी प्रभावित हो जाती थी। उन्हें अपनी लाइन के साथ ही बाकी सभी की लाइनें याद रहती थी। वह हर दिन अपनी जुबान पर काम करती।

वहीं जब मेघना से पूछा गया कि क्या आलिया का किरदार हिंदुस्तान की कसम में प्रिया राजवंश के किरदार से मिलता जुलता है, तो जवाब में मेघना कहती हैं, ‘आलिया का किरदार हिंदुस्तान की कसम से कितना अलग है, यह मैं आपको नहीं बता पाऊंगी क्योंकि मैंने वह फिल्म नहीं देखी है। मेरा राजी से लगाव इसलिए है क्योंकि यह सच्ची घटना पर आधारित है।

Related Articles

Back to top button
Close