खबरेराजस्थानराज्य

आधार से जुडेंगे राजस्थान के क्रिकेट खिलाड़ी

जयपुर, 06 फरवरी (हि.स.)। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव आरएस नांधू ने कहा है कि प्रदेश के खिलाड़ियों को आरसीए द्वारा आयोजित कराए जाने वाले टूर्नामेंट में ज्यादा से ज्यादा मौका मिले और कोई बाहरी राज्य का खिलाड़ी यहां से न खेल पाए, इसके लिए अब प्रदेश के खिलाड़ियों की पहचान आधार कार्ड से जोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड से जोड़कर राजस्थान की क्रिकेटिंग प्रतिभाओं को ही खेलने का मौका दिया जाएगा। नांधू मंगलवार दोपहर सवाई मान सिंह स्टेडियम स्थित आरसीए अकादमी पर राजस्थान क्रिकेट संघ कार्यकारिणी की मीटिंग के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

इससे पूर्व आरसीए अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने आरसीए पदाधिकारियों, राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष राजीव खन्ना, विभिन्न जिला क्रिकेट संघ पदाधिकारी व अन्य सम्बंधित आवश्यक प्रतिनिधियों के साथ राजस्थान क्रिकेट संघ द्वारा आगामी आईपीएल मैचों की मेजबानी के लिए सवाई मानसिंह स्टेडियम पर युद्ध स्तर पर जारी विभिन्न कार्यों का दौरा कर निरीक्षण किया व सभी कार्यों को उच्च स्तरीय व समय पूर्व पूर्ण करने के दिशा निर्देश दिए। 

सवाई मानसिंह स्टेडियम के निरीक्षण के बाद पिछले चार वर्षों के अंतराल के बाद आयोजित किये जाने वाले आईपीएल मैचों की पूर्व तैयारियों व जरुरी कार्यों को समय पूर्व पूर्ण करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए राजस्थान क्रिकेट संघ कार्यकारिणी की मीटिंग आयोजित की गयी। 

बीसीसीआई प्रतिनिधि तूफान घोष ने आरसीए अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी से जयपुर में आईपीएल मैचों के राजस्थान क्रिकेट संघ की मेजबानी के लिए आवश्यक विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की व बीसीसीआई की गाइडलाइंस के बारे में बताया। जोशी ने उन्हें आश्वस्त किया की आरसीए बीसीसीआई के सभी मापदंडों पर खरा उतरेगा व जयपुर का सवाई मान सिंह स्टेडियम फिर से आईपीएल की मेजबानी कर नया आयाम छुएगा। 

बाद में राजस्थान क्रिकेट संघ सचिव नांधू ने बताया की कार्यकारिणी ने आरसीए अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी को आईपीएल मैचों के आयोजन व मेजबानी के लिए गठित की जाने वाली विभिन्न कमेटियों के गठन के लिए सर्वसम्मति से अधिकृत किया है व उन्हें विश्वास दिलाया है की राजस्थान क्रिकेट संघ के सभी पदाधिकारी, जिला क्रिकेट संघ व अन्य सम्बंधित कड़ी मेहनत व लगन से जयपुर में आईपीएल की मेजबानी को सफल करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया की विभिन्न मुद्दों जैसे राजस्थान के युवा खिलाडियों जैसे विश्व विजेता इंडिया अंडर 19 टीम सदस्य कमलेश नागरकोठी, आईपीएल में चुने गए विभिन्न खिलाडी व उनके कोच को सम्मानित करने की तारीख, बाहरी खिलाडियों पर लगाम जैसे मुद्दे पर आरसीए अध्यक्ष के निर्देशानुसार कार्य किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button
Close