खबरेबिहार

आरक्षण खत्म करने का पुरजोर विरोध करेगा रविदास चेतना मंच.

मुजफ्फरपुर, 27 जनवरी= आरक्षण को खत्म करने या उससे छेड़छाड़ की किसी भी कोशिश का रवि दास चेतना मंच पुरजोर विरोध करेगा। जरूरत पड़ी तो हम कोई भी कुर्बानी देने को तैयार रहेंगे। मंच के अध्यक्ष सह प्रदेश के कला एवं संस्कृति मंत्री शिवचन्द्र राम ने साहेबगंज में विकास मित्र संघ द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में कहा कि हमें आरक्षण सामाजिक स्तर पर विकास के लिए मिला है जिसके फलस्वरूप पंचायत प्रतिनिधि के पद पर निचले तबके के लोग विराजमान हो सके हैं ।

उन्होंने कहा कि आरक्षण का प्रावधान नहीं होता तो एक जूता सीने वाला आज मंत्री बनने की हसरत नहीं पाल सकता था। उन्होंने समाज के कई लोगों को 26 फरवरी को श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित श्री रवि दास जयंती समारोह कार्यक्रम में आमंत्रित किया और कहा कि संत शिरोमणि रवि दास जन जन के प्रतिनिधि थे ।

जात से उनकी पहचान नहीं बनी बल्कि कृति एवं सेवा के बल पर उन्होंने समाज में अपनी पहचान बनाई। इस मौके पर पूर्व शिक्षक हरिलाल राम, शिक्षक हरिनारायण पासवान आदि ने कहा कि वे अन्यजातियों को आरक्षण देने का तो विरोध नहीं करते, लेकिन उन्हें जितना आरक्षण मिला है, उसे कम नहीं किया जाये। इस मौके पर राज्य खाद्य आयोग के पूर्व सदस्य रामनरेश मालाकार, शिक्षक रमन राम, चन्देश्वर राय शिक्षक, बाबूलाल चौधरी शिक्षक, विकास मित्र बच्चन राम, सुधीर राम, मुकेश राम, जितेंद्र राम सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
Close