उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

इलाहाबाद में मतदान प्रारम्भ, कुछ स्थानों पर रहा बाधित

Uttar Pradesh.इलाहाबाद, 23 फरवरी =  यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान सुबह सात बजे से इलाहाबाद के 12 विधानसभाओं के लिए शुरू हो गया। लेकिन कुछ स्थानों पर कहीं वीवी पैट एवं ईवीएम मशीन खराब होने से मतदान बाधित रहा।

बता दें कि दारागंज के बूथ 392 कमरा नंबर एक में वीवी पैट मशीन खराब होने से लगभग दो घंटे मतदान बाधित रहा। इसी प्रकार लालापुर क्षेत्र में एजेंटों के न पहुंचने से कुछ मतदान केन्द्रों पर देर से मतदान शुरू हुआ। इसी प्रकार महर्षि पतंजलि बूथ पर भाग संख्या 30 का ईवीएम मशीन खराब होने से आठ बजे तक मतदान बाधित रहा। बारा विधानसभा के शंकरगढ़ ब्लॉक सिंहपुर गांव के मतदाताओं ने मतदान न करने का फैसला किया था, लेकिन अधिकारियों के आश्वासन पर मतदान शुरू हो गया है।

मतदान की अवधि सुबह सात से शाम पांच बजे तक है। मतदान के शुरुआती दौर में ही नेताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वोट डालने के बाद उन्होंने अपनी पार्टी की जीत का दावा भी किया है। गुरुवार को पड़ रहे मतदान में कुल 43,61,167 मतदाता अपने वोट के जरिये 181 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। शांतिपूर्वक, निष्पक्ष और भयमुक्त मतदान के लिए सुरक्षा के भरपूर इंतजाम किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close