Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

इस नई नवेली दुल्हन ने अपनी शादी की अंगूठी बेचकर करवाई पति की हत्या !

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के विजिनगरम जिले में नई-नवेली दुल्हन को अपने ही पति की हत्या के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ अपने पति की हत्या का मामला पुलिस में दर्ज कराया था। जिसके ठीक अगले दिन पुलिस ने दुल्हन को ही अपने पति की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि महिला ने बदमाशों के गैंग को अपने पति की हत्या के लिए सुपारी दी थी। ये बदमाश बीटेक ग्रेजुएट हैं, जिन्हे महिला ने अपनी शादी की अंगूठी बेचकर पैसा दिया था।

दरअसल, इस जोड़े की शादी 28 अप्रैल को हुई थी. लड़की को अपना 30 वर्षीय दूल्हा पसंद नहीं था. तभी उसने अपने पति को रास्ते से हटाने की साजिश रची. जिसके चलते उसने कुछ बेरोजगार बीटेक युवाओं के गिरोह को अपनी शादी की अंगूठी भुगतान के रूप में देकर हत्या कराने का काम सौंपा.

इस मामले का खुलासा बड़े ही नाटकीय अंदाज में हुआ. दरअसल, पहले 22 वर्षीय वाई. सरस्वती नामक लड़की विजयनगरम जिले के पार्वतीपुरम थाने पहुंची. उसने पुलिस को बताया कि तीन लोगों ने उसकी शादी के आभूषण लूट लिए और उसके पति वाई. गौरीशंकर को मार डाला.

पुलिस ने लड़की की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल आरोपी को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया. पुलिस हर एंगल से मामले की छानबीन में जुट गई. पुलिस ने पाया कि लड़की का बयान विरोधाभासी था. इसी दौरान हत्या में लड़की की भागीदारी के सबूत मिलने पर पुलिसकर्मी हैरान रह गए.

फर्जी वोटर आईडी कार्ड पर कर्नाटक में घमासान, चुनाव आयोग से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

पुलिस जांच से पता चला कि सरस्वती इस शादी से नाखुश थीं और उसी ने अपने पति को मारने की योजना बनाई थी ताकि वह अपने प्रेमी मधु शिव के साथ रह सके. मधु एक बेरोजगार बीटेक युवक है. वह पड़ोसी जिले विशाखापत्तनम का रहने वाला था. वे दोनों फेसबुक पर संपर्क में आए थे और अब दोनों शादी करना चाहते थे.

लेकिन परिजनों सरस्वती की शादी दूसरे परिवार के रिश्तेदार वाई गौरीशंकर से कर दी. गौरीशंकर एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर था, जो कर्नाटक के बेल्लारी में काम कर रहा था. मधु शिव और सरस्वती ने उसे मारने की योजना बनाई थी. जिसके चलते उन्होंने स्थानीय बदमाश एस.राम. कृष्ण, मेरुगु गोपी और गुरला बंगारुराजू को इस हत्या को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सुपारी दी. तीनों बदमाश बीटेक स्नातक थे.

योजना के मुताबिक सोमवार की रात करीब 8 बजे योजना के मुताबिक जब दोनों पत्नी पति घर लौट रहे थे, तभी सरस्वती ने गौरीशंकर को बाइक रोकने के लिए कहा. जैसी ही बाइक रुकी तो आस-पास छुपे आरोपियों ने गौरीशंकर पर हमला कर दिया और उसे मार डाला.

विजयनगरम पुलिस के मुताबिक सरस्वती ने आरोपी को 8 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए थे. जबकि उसके प्रेमी ने इस काम के लिए 10 हजार रुपये का योगदान दिया था. बाकी रकम शादी की अंगूठी के रूप में पूरी की गई.

पुलिस ने 24 घंटों में इस हत्याकांड का खुलासा कर सभी वर्गों से सराहना हासिल की, पुलिस ने इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर, आरोपी लड़की और उसके सहयोगी को जेल भेज दिया है. अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

Related Articles

Back to top button
Close